तेजस्वी का वादा- सत्ता में लौटे तो खोल देंगे नौकरियों का पिटारा, 10 लाख युवाओं को देंगे नौकरी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

28 September 2020

तेजस्वी का वादा- सत्ता में लौटे तो खोल देंगे नौकरियों का पिटारा, 10 लाख युवाओं को देंगे नौकरी

 

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है, जिसके बाद राज्य में सभी दलों की चुनावी तैयारी तेज हो चुकी हैं। कोरोनाकाल के दौरान देश में बड़ी संख्या में बेरोजगारी बढ़ी है और यही मुद्दा बिहार में इस बार चुनावी मुद्दा बनेगा। राज्य से बड़े स्तर पर युवा और मजदूर बड़े शहरों में काम की तलाश में जाते हैं। इस कोरोनाकाल में सभी काम धंधे बंद हो गए जिसकी वजह से बेरोजगारी है। जिसे चुनावी मुद्दा बनाने की पूरी तैयारी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने कर ली है। पार्टी की तरफ से तेजस्वी यादव एलान कर दिया है कि, चुनाव बाद अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वो दस लाख लोगों को रोजगार देंगे। पार्टी का पूरा फोकस बेरोजगार युवाओं पर है, जिसे ध्यान में रखते हुए ही पार्टी ने बड़ा एलान किया है। RJD के नेता जानते हैं कि अगर युवा वोट उन्हें मिल गया तो वो सत्ता में वापसी कर लेंगे।

जनता दल यूनाइटेड और राष्ट्रीय जनता दल जब गठबंधन में थे तो नीतीश कुमार मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री थे, लेकिन अब तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री पद की रेस में हैं। तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 5 अगस्त को उन्होंने बेरोजगारों के लिए एक पोर्टल बनाया, जिसमे 9 लाख 47 हज़ार 324 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया। वहीं 13 लाख 11 हज़ार 626 लोगों ने मिस कॉल भी की। इसलिए अब उनकी पार्टी बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर गंभीर है। तेजस्वी यादव ने ने कहा कि, प्रदेश में 50,000 पुलिस के पद खाली पड़े हैं, 2.5 लाख स्वास्थ्य सेवा कर्मियों की जरूरत है।

अगर हम सत्ता में आते हैं तो इन सभी पदों पर नियुक्ति के लिए हम काम करेंगे। सरकार बनते ही हम अपनी पहली कैबिनेट में बिहार के 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे। गौरतलब है कि राज्य की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान होना है। पहला चरण के लिए 28 अक्तूबर, दूसरे चरण के लिए 3 नवंबर और तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को मतदान होंगे। वहीं 10 नवंबर को मतगणना होगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment