फिल्म सिटी को लेकर बड़ी खबर, योगी सरकार ने दी 1000 एकड़ जमीन, शुरू हुआ प्रोजेक्ट पर काम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 September 2020

फिल्म सिटी को लेकर बड़ी खबर, योगी सरकार ने दी 1000 एकड़ जमीन, शुरू हुआ प्रोजेक्ट पर काम

 


बॉलीवुड इंडस्ट्री को लेकर इन दिनों कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. लेकिन इसी बीच सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की ओर से बड़ा ऐलान किया गया है. जिसके बाद से चारों तरफ उनकी जमकर चर्चा हो रही है. दरअसल सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी (Film city) बनाने को लेकर हाल ही में बयान दिया था. दिलचस्प बात तो ये है कि अब इस प्रोजेक्ट पर काम भी शुरू कर दिया गया है. जी हां योगी सरकार (Yogi Government) ने फिल्म सिटी के लिए 1000 एकड़ जमीन की व्यवस्था भी करा दी है. इस बारे में खुद यमुना एक्सप्रेस वे के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुण वीर सिंह ने अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं ओद्योगिक विभाग को पत्र के जरिए पूरी जानकारी दी है.

फिल्म सिटी को लेकर मधुर भंडारकर ने CM योगी से की थी मुलाकात
योगी सरकार की घोषणा के बाद हाल ही में इस सिलसिले को लेकर फिल्मकार मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) ने बीते रविवार को ही मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी. इसके बाद दोनों ने गौतमबुद्ध नगर जिले में देश की ‘सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी’ को बनाने को लेकर मुख्यमंत्री की घोषणा पर काफी देर चर्चा भी की. खबरों की माने तो सीएम योगी (CM Yogi) ने फिल्म निर्माता को भेंट के रूप में एक सिक्का दिया है, जिसमें भगवान राम की तस्वीर गढ़ी गई है. इसी के साथ ही उन्हें रामचरितमानस की एक प्रति, तुलसी के बीजों की एक माला और एक भव्य कुंभ कॉफी टेबल भी दी है, जिसे बीते साल प्रयागराज में आयोजित किया गया था.

सरकार के हवाले से एक प्रवक्ता की दी गई जानकारी की माने तो भंडारकर ने इस बड़े अनाउंसमेंट के लिए सीएम योगी को बधाई देते हुए फिल्म इंडस्ट्री से पूरा समर्थन मिलने का भी आश्वासन दिया है. गौरतलब है कि इस बारे में शुक्रवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के बड़े अधिकारियों से मुखातिब होते हुए समीक्षा मीटिंग के दौरान सीएम योगी ने प्रदेश में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया था. उनकी ओर से ये भी सुझाव दिया गया था कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा या यमुना विकास प्राधिकरण फिल्म सिटी बनाने के लिए बेहतर जगह है. साथ इन जगहों पर फिल्म सिटी बनाने को लेकर कई तरह की सुविधाएं भी उपलब्ध हैं. सीएम का ये नया ऐलान लोगों में एक नई खुशी तो लाया ही साथ ही शनिवार को दिन भर नोएडा ट्विटर हैंडल पर जमकर ट्रेंड कर रहा था और नेता, स्टार्स, आम लोग इस बात को लेकर एक दूसरे को लगातार खूब सारी बधाईयां दे रहे थे.

प्रदेश में पहले भी फिल्म सिटी बनाने को लेकर उठ चुकी है मांग
आपको बता दें कि पहले भी हिंदी फिल्म सिटी को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा चुके हैं. इससे पहले फिल्मकार मनोज मुंतशिर की ओर से भी हिंदी बेल्ट में फिल्म सिटी बनाए जाने को लेकर काफी समय तक मांग की गई थी. उन्होंने ये तर्क भी दिया था कि, तमिल फिल्म इंडस्ट्री चेन्नई में, मलयाली फिल्म इंडस्ट्री केरल में, बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री कोलकाता में है. तो आखिर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री गैर- हिंदी भाषी यानी महाराष्ट्र राज्य में क्यों है. उन्होंने इस बात को लेकर काफी दुख भी जाहिर किया था. यहां तक कि चर्चित कलाकार मालिनी अवस्थी ने भी इस मसले पर पर खुलकर अपनी बात रखी थी. ऐसे में अब सीएम योगी के इस कदम से लोगों के बीच एक खुशी की लहर है. क्योंकि अब प्रदेश में अपनी भाषा की एक फिल्म सिटी होगी. जहां पर लाखों लोगों को रोजगार भी मिलेगा. इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी ने शुक्रवार की हुई मीटिंग में प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान कर दिया था.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment