फेस्टिव सीजन की रेलवे ने पूरी की तैयारी, यात्रियों के लिए जल्द चलेगी 100 ‘स्पेशल ट्रेन’, जानें पूरी डिटेल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

01 September 2020

फेस्टिव सीजन की रेलवे ने पूरी की तैयारी, यात्रियों के लिए जल्द चलेगी 100 ‘स्पेशल ट्रेन’, जानें पूरी डिटेल

 

train

कोरोना वायरस ने देशभर में तांडव मचाया हुआ है। हजारों की संख्या मे लोग रोजाना इस वायरस से संक्रमित हो रहे है लेकिन इसी बीच फेस्टिव सीजन की शुरूआत हो चुकी है। जिस वजह से लोगों का बाहर निकलना एक बार फिर शुरू हो गया है। ऐसे में रेलवे ने भी तैयारी कर ली है। भारतीय रेलने फेस्टिव सीजन के लिए कोरोना काल में भी स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बना रहा है ताकि यात्रियों को परेशानी का सामना न करना पड़े। माना जा रहा है कि त्योहारों को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे लगभग 100 स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी में है। जिसकी घोषणा जल्द ही हो सकती है। सिर्फ गृह मंत्रालय की मंजूरी का इंतजार है।

बताया जा रहा है कि यह ट्रेनें इंटरस्टेट और इंफ्रास्टेट होगी। वहीं, रेल मंत्रालय इन ट्रेनों के संबंध में लगातार सरकार से चर्चा कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक, रेल मंत्रालय अब गृह मंत्रालय की मंजूरी का इंतजार कर रहा है। मंजूरी मिलने के बाद इन ट्रेनों को जीरो-बेस्ट टाइम टेबल के मुताबिक ही चलाया जाएगा। लेकिन इन ट्रेनों की वजह से बाकि चल रही 230 एक्सप्रेस टेनों के समय में किसी भी तरह का बदलाव नहीं होगा। बता दें कि रेल मंत्रालय लगातार सरकार से ट्रेनों के संचालन को चरणबद्ध ढंक से चलाने की मांग कर रहा है लेकिन केंद्र सरकार द्वारा रेल मंत्रालय के हर प्लान को स्थगित कर दिया गया। लेकिन अब लोगों की डिमांड पर ट्रेनों को फिर से चलाने की बात की जा रही है।

बता दें कि हाल ही में गृह मंत्रालय ने अनलॉक 4.0 की गाइडलाइंस जारी की है। जिसमें सरकार ने दिल्ली समेत तमाम शहरों में मेट्रों को चलाने की इजाजत दी है। इस दौरान सरकार द्वारा कई सख्त नियम भी बनाए गए है लेकिन मेट्रो को अनुमति मिलने के बाद अब बड़े पैमाने पर वर्कफोर्स एक जगह से दूसरी जगह जाएगा। तो ऐसे में अब ट्रेनों की डिमांड भी शुरू हो गई है। इसी वजह से रेल मंत्रालय लगातार सरकार ने ट्रेन चलाने की अनुमति मांग रहा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment