WhatsApp के जरिए बुक होगा रसोई गैस सिलेंडर, साथ में कंपनी ने ग्राहकों को दी कई सुविधाएं - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

10 August 2020

WhatsApp के जरिए बुक होगा रसोई गैस सिलेंडर, साथ में कंपनी ने ग्राहकों को दी कई सुविधाएं

 

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) अपने एलपीजी ग्राहकों के लिए एक बड़ी सुविधा लेकर आया है। बीपीसीएल ने अपने ग्राहक को अब व्हाट्सएप पर जोड़ने की तैयारी की है। जिसके बाद ग्राहक रसोई गैस सिलेंडर व्हाट्सएप के जरिए भी बुक कर सकते है दरअसल व्हाट्सएप की पॉपुलैरिटी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपने एलपीजी सिलेंडर ग्राहकों को नई सुविधा दी है। जिसके बाद ग्राहक घर बैठे रसोई गैस सिलेंडर व्हाट्सएप के जरिए बुक करवा सकते है। बता दें कि देश में भारत पेट्रोलियम के 7.1 करोड़ से ज्यादा एलपीजी ग्राहक है और अब इन सभी लोगों को इस सुविधा का फायदा मिलेगा।

व्हाट्सएप से ऐसे होगा सिलेंडर बुक
बता दें कि ग्राहकों को रसोई गैस सिलेंडर बुक करवाने के लिए उसी नंबर का इस्तेमाल करना होगा। जो कंपनी में रजिस्टर्ड है। उस नंबर से ग्राहक को बीपीसीएल के स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 पर व्हाट्सएप मैसेज करना होगा। इस दौरान ग्राहक को कंपनी के व्हाट्सएप नंबर पर ‘HI’ लिखकर भेजना होगा। इसके बाद ग्राहक के नंबर पर विभिन्न तरह की जानकारियां दी जाएगी। वहीं, जैसे ही ग्राहक का रसोई गैस सिलेंडर बुक हो जाएगा। तो कंपनी द्वारा कंफर्मेशन मैसेज भी किया गया। इसके साथ ही एक लिंक भी दिया जाएगा। जिसके जरिए ग्राहक आसानी से डिजिटल पैमेंट कर सकते है। इस दौरान आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई या अमेजन जैसे किसी भी पेमेंट ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते है।

मिलेगी ये सुविधाएं
वहीं, कंपनी ने व्हाट्सएप बिजनेस चैनल में कई अन्य सुविधाएं भी ग्राहक को दी है। ग्राहक घर बैठे रसोई गैस सिलेंडर की कीमत जान सकते है। इसके अलावा रिफिल डिलीवरी स्टेटस, आपातकालीन संपर्क सुविधा, शिकायत दर्ज करें या फिर फीडबैक जैसे विकल्प भी ग्राहक को मिलेंगे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment