पाकिस्तान के पांच झूठ हुए बेनकाब, भारत ने एक-एक करके UN के सामने किया पर्दाफाश - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

27 August 2020

पाकिस्तान के पांच झूठ हुए बेनकाब, भारत ने एक-एक करके UN के सामने किया पर्दाफाश

Pak PM Imran Khan

पाकिस्तान (Pakistan) अपने कारनामों से बाज नहीं आता है। जहां मौका मिलता है पाकिस्तान भारत (India) के खिलाफ जहर उगलना शुरू कर देता है। ऐसी ही कोशिश पाकिस्तान ने राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UN Security Council) की बैठक में की, वह भी अपने पांच झूठ के साथ, लेकिन भारत भी चुप रहने वालों में से नहीं है। भारत ने पाक के झूठों को एक-एक करके संयुक्त राष्ट्र (UN) के सामने रख दिया। भारत ने पाक के झूठे दावों को खारिज करते हुए यूएम को एक औपचारिक पत्र (Formal Letter) लिखा है जिसमें भारत ने पाक के उन पांच झूठों को एक-एक करके बेनकाब किया है।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में गैर-सदस्यीय राष्ट्रों को नहीं बुलाया गया था। इस बीच, पाकिस्तान का राजदूत ने दावा किया था कि इस बैठक में पड़ोसी देश ने बयान दिया है। राजदूत मुनीर अकरम ने आतंकवादी गतिविधियों (Terrorist activities) अंतरराष्ट्रीय शांति एवं सुरक्षा को खतरों पर महासचिव की रिपोर्ट पर सुरक्षा परिषद ने बयान दिया था। हालांकि, इस मीटिंग में भारत ने तो भाग ही नहीं लिया था। इस बात की सच्चाई जर्मनी के राजदूत के द्वारा पोस्ट किए गए तस्वीर से साफ हो जाती है। ऐसे में पाकिस्तान के पांच झूठों को भारत ने बेनकाब कर दिया।

यूएन को लिखे पत्र में भारत के स्थायी राजदूत ने लिखा, हम यह समझ नहीं पाये कि पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि ने वास्तव में अपना बयान कहां दिया क्योंकि आज सुरक्षा परिषद का सत्र गैर-सदस्य राष्ट्रों के लिए खुला नहीं था। पाक के पांच झूठ बेनकाब हो गया। भारत ने आगे कहा, एक झूठ को सौ बार बोलने से वह सच नहीं हो जाता। भारत के खिलाफ सीमापार आतंकवाद का सबसे बड़ा प्रायोजक अब खुद को भारत द्वारा आतंकवाद का पीड़ित दिखाने का स्वांग रच रहा है।

भारत ने कहा, शायद पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि को यह नहीं पता कि ओसामा बिन-लादेन उनके खुद के देश में छिपा था और अमेरिकी बलों ने पाकिस्तान के अंदर उसे खोज निकाला था। आतंकवाद पर भारत बोला, जिस देश को सीमापार आतंकवाद के कर्ताधर्ता के रूप में जाना जाता है, जिसने अपनी गतिविधियों से दुनिया को पीड़ा पहुंचाई है, उस देश की ओर से इस तरह का दावा किया जाना मूर्खता से कम नहीं है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment