भारत ने UN में फिर लताड़ा पाकिस्तान को, कहा- आतंकियों का पालनहार है पाक - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 August 2020

भारत ने UN में फिर लताड़ा पाकिस्तान को, कहा- आतंकियों का पालनहार है पाक

भारत ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र में लताड़ा है। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने कहा कि पाकिस्तान ही आतंकवाद का केंद्र है। पाकिस्तान में आतंकवादियों को पनाह भी दी जाती है और प्रशिक्षण भी। तिरुमूर्ति ने कहा पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आतंकी करार दिए गए जमात उद दावा, लश्कर-ए-तैयबा, हिज्बुल मुजाहिद्दीन और जैश-ए-मोहम्मद समेत कई अन्य गुटों का ठिकाना है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने यूएन की उस रिपोर्ट का हवाला भी दिया जिसमें विदेशी आतंकवादी हमलों में पाकिस्तान की भागीदारी को दोहराया गया है। उन्होंने कहा कि हालिया रिपोर्ट में, विश्लेषणात्मक सहायता और प्रतिबंधों की निगरानी करने वाली टीम जो आईएसआईएल, अल-कायदा की आतंकवादी गतिविधियों पर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करती है, इसमें पाक की भागीदारी के प्रत्यक्ष संदर्भ हैंcतिरुमूर्ति ने कहा, “इस रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि पाकिस्तानी आतंकवादी गुटों के नेतृत्व में हैं।

पाक पीएम ने भी स्वीकारा

रिपोर्ट में अल-कायदा के उस नेता के नाम का उल्लेख है जो पाकिस्तान का नागरिक है। रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से स्वीकार किया गया है कि इन संस्थाओं को नेतृत्व और धन पाक से ही मिलता है। टीएस ने कहा “मई में जारी एक रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि पाक समर्थित आतंकवादी जैश ए मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा अफगानिस्तान में आतंकवादियों की बड़ी उपस्थिति बनाए हुए हैं जो वहां आतंकी हमलों को अंजाम देते रहते हैं। उन्होंने कहा पाक पीएम ऑन रिकॉर्ड में कह रहे हैं कि पाकिस्तान में करीब 40,000 आतंकी मौजूद हैं।”

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment