ये हैं देश की तीन सबसे बेहतरीन और सस्ती SUV, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 August 2020

ये हैं देश की तीन सबसे बेहतरीन और सस्ती SUV, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप


आज कल भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट `एसयूवी सेग्मेंट के वाहनों की मांग अधिक हो रही है। अच्छे लुक, ज्यादा जगह और अच्छे माइलेज के चलते लोग इन वाहनों को अधिक पसंद कर रहे हैं। आज कल बाजार में कई कॉम्पैक्ट एसयूवी मिल जाएंगी, जिनमें से आप अपने मन की गाडी का चुनाव कर सकते हैं। हम आपको देश में मौजूद उन टॉप 3 सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कम कीमत के साथ अच्छा माइलेज भी देते हैं। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा की Mahindra XUV300 फेमस कॉम्पैक्ट SUV अपने खास लुक के साथ बेहतरीन फीचर्स के लिए भी लोगों में पसंद की जाती है। यह एसयूवी आपको पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन मिल जाएंगी।

आपको इसके पेट्रोल वैरिएंट में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 110 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरी तरफ इसके डीज़ल वैरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का बीएस6 इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 116पीएस की पावर और 300एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी 7 एयरबैग, ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और हीटेड आउटसाइड रियरव्यू मिरर, 7.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, रिवर्स कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, एलईडी टेललैंप, डे-टाइम रनिंग लैंप और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स आपको मिल जाएंगे हैं। इसकी कीमत 7.95 लाख रुपये से लेकर 12.30 लाख रुपये तक है। यह एसयूवी कुल चार वैरिएंट में भारतीय बाजार में उपलब्ध है।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की Maruti Brezza एसयूवी केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में आती है। इसमें कंपनी ने 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 105 PS की पावर और 138 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह कुल चार वैरिएंट में आपको मिल जाएगी। इसमें ड्यूल LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स ड्यूल फंक्शनल एलईडी डीआरएल्स के साथ, एलईडी फॉग लैंप्स, एलईडी टेललैंप्स, ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम और नया 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स उपलब्ध हैं। बाजार में आपको यह 7.34 लाख रुपये से लेकर 11.4 लाख रुपये के बीच में मिल जाएंगे। यह चार वैरिएंट के साथ उपलब्ध है। यह एसयूवी 18 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

हुंडई की कॉम्पैक्ट एसयूवी अपने सेग्मेंट की सबसे सस्ती एसयूवी है। यह एसयूवी दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके एक वैरिएंट में 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो 120 PS की पावर और 172 NM का टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरे वैरिएंट में 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन है जो 83 PS की पावर और 115 NM का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर का इंजन दिया है, जो 100 PS की पावर और 240 NM का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें ब्लूलिंक तकनीक को शामिल किया गया है जो कार को कनेक्टिविटी सिस्टम प्रदान करता है। इसके अलावां इस कार में 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, वायरलैस मोबाइल चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप और सनरूफ जैसे फीचर्स भी दिए जाते हैं। यह 6.7 लाख रुपये से लेकर 11.4 लाख रुपये के बीच मिल जाएगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment