SSR केस: मुंबई पुलिस से होगी पूछताछ, कई होंगे गिरफ्तार! जानें CBI का अगला कदम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 August 2020

SSR केस: मुंबई पुलिस से होगी पूछताछ, कई होंगे गिरफ्तार! जानें CBI का अगला कदम

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच अब सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सौंप दी है। कोर्ट के इस फैसले के बाद सुशांत के प्रशंसकों के बीच खुशी की लहर है। हर कोई चाहता है कि इस पूरे मामले की हकीकत देश के सामने आ सके। इसके लिए अनवरत सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी, जिस पर बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने अंतिम मुहर लगा दी है। उधर, मुंबई पुलिस ने भी साफ कर दिया है कि सुशांत मामले को लेकर उसकी जांच भी जारी रहेगी। उधर, सुप्रीम कोर्ट द्वारा बिहार पुलिस की प्राथमिकी को भी सही ठहराया गया है।

वहीं, सीबीआई के हाथों गए इस मामले की जांच जाने के बाद अब यह सवाल उठाए जा रहे हैं कि अब सीबीआई का अगला कदम क्या होगा..तो इसका सीधा जवाब है कि अब सीबीआई सुशांत मामले का सीन रिक्रिएशन करेगी, ताकि इस मामले को दृश्यात्मक तरीके से समझा जा सके, ताकि यह पता लगाया जा सके कि आखिर पूरा मामला हत्या का है या फिर आत्महत्या का। सीबीआई इस पूरे मामले की गहन तफ्तीश करने के लिए हर एगंल से मामले की जांच में जुटी है। सीबीआई के मुताबिक, टीम अभिनेता सुशांत के शरीर के ताप और वजन से हिसाब से एक पुतला बनवाएगी। इसके इतर जांच टीम फोरेंसिक सुबूतों को एकत्रित करेगी। हालांकि इसके नष्ट होने के आसार भी जताए जा रहे हैं।

यहां पर हम आपको बताते चले कि 20 अगस्त को करीब साढ़े सात बजे दिल्ली से सीबीआई मुख्यालय से एसआईटी की टीम मुंबई एयरपोर्ट पहुंची। इसके बाद डीआरडीओ एंड एयरफोर्स ऑफिस में पहुंचकर सीबीआई की टीम आगे की तैयारियों में जुट गई। काफी देर तक अधिकारियों ने इस पूरे मामले को लेकर बैठक की। बता दें कि सीबीआई इस पूरे मामले की गहन तफ्तीश के लिए डायरी, पंचनामा , मुंबई पुलिस द्वारा की गई फोरेंसिक तफ्तीश और उसकी रिपोर्ट , ऑटोप्सी रिपोर्ट,  बैंको और लेनदेन, 56 लोगों के बयान का परिक्षण लगाएगी। इसके बाद फॉरेसिंक सुबूतों की जांच कर टीम दस्तावेजों को खंगालेगी।

मुंबई पुलिस से भी होगी पूछताछ 

इस पूरे मामले को लेकर सुशांत के परिजन लगातार आरोप लगा रहे है कि सुबूतों को नष्ट कर मामले को रफा दफा करने की कोशिश की जा रही है। उधर, अभिनेता के परिजनों के आरोपों के मद्देनजर जांच एजेंसी मुंबई पुलिस के भी बयान दर्ज करेगी। इतना ही नहीं, अगर जांच के दौरान किसी भी पुलिस की लापरवाही पाई जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। उसे गिरफ्तार किया जा सकता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment