कड़ी सुरक्षा में होगा राम मंदिर का शिलान्यास, पीएम मोदी के ‘SPG’ कमांडो रहेंगे तैनात - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 August 2020

कड़ी सुरक्षा में होगा राम मंदिर का शिलान्यास, पीएम मोदी के ‘SPG’ कमांडो रहेंगे तैनात

अयोध्या नगरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है, वह इसलिए चूंकि कल राम मंदिर का शिलान्यास होना है. इसके लिए पीएम मोदी कल अयोध्या पहुंचेंगे, बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री चांदी की ईंट से राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। वहीं इन सबके बीच पीएम मोदी के अयोध्या दौरे से पहले सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए गए हैं, कहा जा रहा है कि रामजन्मभूमि के आसपास के इलाके को SPG और पैरामिलिट्री फोर्स ने अपने अंडर में ले लिया है, वहीं लखनऊ जोन के एडीजी एसएन साबत ने बताया कि भूमि पूजन के समय पूरी नगरी में वाहनों की आवाजाही पर खास नजर रखी जाएगी. साथ ही चैकिंग सुरक्षा बढ़ाई गई है, ताकि किसी भी प्रकार की कोई घटना न होने पाए। लखनऊ जोन के एडीजी ने बताया कि स्थानीय निवासियों को पहचान पत्र रखना अनिवार्य है। इसके बिना किसी के भी आवाजाही की इजाजत नहीं है।

एसएन साबत के मुताबिक अयोध्या जिले से लेकर राज्य और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही राम जन्मभूमि के आसपास के इलाको को रेड जोन घोषित किया गया है, 40 कंपनी पीएसी, 10 कंपनी केंद्रीय बल

तैनात, सरयू नदी में जल पुलिस और आसपास के घरों की छतों पर 100 कमांडो तैनात किए गए हैं. उधर, ड्रोन से पूरे

शहर पर नजर रखी जाएगी. वहीं, नेपाल से लगे जिलों में सीनियर पुलिस अफसर कैंप कर रहे हैं. वहीं अयोध्या में बाहर से आए 3500 पुलिसकर्मी तैनात किए गए है. सुरक्षा के मद्देनजर यातायात में बड़ा बदलाव किया गया है।

मालूम हो कि कल बुधवार 5 अगस्त को पीएम मोदी समेत कुल 175 आमंत्रित अतिथि भूमि पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। मंच संचालक चंपत राय ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर संघ प्रमुख मोहन राव भागवत, ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे।

खास बात यह है कि भूमि पूजन में आमंत्रण पत्र ही प्रवेश पास है. इस पर सुरक्षा के लिए बार कोड लगाया गया है, जो एक बार ही उपयोग में आएगा. ऐसे में यदि कोई बाहर निकला तो दोबारा प्रवेश नहीं कर पाएगा। इसके साथ ही आमंत्रित

अतिथि कार्यक्रम में मोबाइल-कैमरा आदि नहीं ले जा सकेंगे। पूरी नगरी एसपीजी सुरक्षा के अधीन होगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment