SBI ग्राहकों के लिए शुरू हुई नई सुविधा, 1 मैसेज से आपके घर तक आएगी ATM मशीन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 August 2020

SBI ग्राहकों के लिए शुरू हुई नई सुविधा, 1 मैसेज से आपके घर तक आएगी ATM मशीन

कोरोना संकट के बीच देश की सबसे बड़ी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सेवा की शुरूआत की है, बताया जा रहा है कि बैंक ने इस सुविधा को लागू कर ग्राहकों का काम और भी आसान कर दिया है। दरअसल एसबीआई ने ग्राहकों की मांग पर अब अपने मोबाइल एटीएम मशीनों को घर-घर ले जाने का फैसला किया है। इस सुविधा के तहत आप व्हाट्सएप मैसेज की मदद से सीधा एटीएम मसीन को ही अपने घर वुलवा सकते हैं। जिससे ग्राहकों को पैसा निकालने में भी आसानी होगी, और बैंक जाने का समय भी बचेगा। इस नई सेवा की शुरूआत एसबीआई ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से शुरू कर दी है।

भारतीय स्टेट बैंक आफ इंडिया ने ग्राहकों से कहा है कि आप सिर्फ हमें एक व्हाट्सएप कीजिए और हम एटीएम मशीन आपके घर के सामने लेकर आ जाएंगे।

इसके साथ ही एसबीआई प्रशासन ने ग्राहकों को ट्रांजेक्शन में छूट देते हुए कहा कि बैंक आपसे मिनिमम बैलेंस और (SMS) चार्जेज का कोई पैसा नहीं लेगा। ग्राहकों की सुविधा के लिए ही इस सेवा की शुरूआत की गई है। बैंक ने अब ये शुल्क माफ कर दिया है। हाल ही में SBI ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी है।

बताते चले कि एसबीआई के 44 करोड़ से अधिक बचत खाताधारकों ये सुविधा मिलेगी। फिलहाल और किसी बैंक ने इस सेवा की शुरुआत नहीं की है। एसबीआई ने अपने ग्राहकों को यह तक कह दिया है, कि आप मोबाइल एटीएम की सुविधा

पाने के लिए बैंक को कॉल भी कर सकते हैं। बैंक आपके कॉल का तुरंत जवाब देगा और आपके घर तक एटीएम मशीन भेज देगा। ताकि ग्राहक आसानी से इस सेवा का लाभ उठा सके।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment