राम मंदिर भूमि पूजन के समय पीएम मोदी ने बनाए तीन रिकॉर्ड, इतिहास में किसी PM ने नहीं किया ऐसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को अयोध्या धाम पहुंच कर श्री राम जन्मभूमि की आधारशिला रखी। पीएम मोदी का अयोध्या दौरा काफी हद तक सफल रहा। इस दौरान पीएम मोदी ने सबसे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन किए। इसके बाद पीएम का काफिला राम जन्मभूमि की ओर बढ़ता गया। राम मंदिर के भूजन के साथ आज मंदिर निर्माण की नींव भी रखी गई। सूत्रों का कहना है कि अब देशवासियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बताया जा रहा है कि इस खास और एतिहासिक मौके पर प्रधानमंत्री भगवान राम के लिए अपनी तरफ से एक खास भेंट लेकर भी पहुंचे थे। इसके बारे में भूमि पूजन करवानेवाले आचार्य दुर्गा गौतम ने बताया कि पीएम मोदी ने नींव की पूजा के वक्त चांदी का कुंभ कलश दिया था।कहा जा रहा है कि पीएम के साथ-साथ राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ, गवर्नर आनंदी बेन पटेल और RSS प्रमुख मोहन भागवत ने भी अपनी तरफ से मंदिर को कुछ भेंट दी।



मंदिर के आचार्य दुर्गा गौतम ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सीएम योगी, मोहन भागवत, आनंदी बेन पटेल ने एक-एक स्वर्ण सिक्का भूमि पूजन के वक्त वहां छोड़ा था।

मालूम हो कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 साल बाद अयोध्या पहुंचे हैं। यहां उन्होंने एक साथ तीन रेकॉर्ड बना दिए। वह श्रीराम जन्मभूमि जाने वाले प्रथम प्रधानमंत्री बने। यह देश में पहला मौका था जब प्रधानमंत्री ने अयोध्या की हनुमानगढ़ी के

दर्शन किए। इसी के साथ देश की सांस्कृतिक धरोहर के संरक्षण के प्रतीक किसी मंदिर के शुभारंभ कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले मोदी पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि राम अमिट हैं, राम सबके हैं और सबमें हैं. राम मंदिर युगों-युगों तक मानवता के लिए आस्था का प्रतीक बना रहेगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments