आचार्य बालकृष्ण ने ‘रुचि सोया’ के MD पद से इस्तीफा दिया,ये वजह बताई - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

20 August 2020

आचार्य बालकृष्ण ने ‘रुचि सोया’ के MD पद से इस्तीफा दिया,ये वजह बताई

 

आचार्य बालकृष्ण ने ‘रुचि सोया’ के MD पद से इस्तीफा दिया,ये वजह बताई

बाबा रामदेव के करीबी आचार्य बालकृष्ण ने रुचि सोया कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) पद से इस्तीफा दे दिया है । 19 अगस्त से तत्काल प्रभाव से कंपनी के गैर कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक बन गए हैं । आपको बता दें पतंजलि ग्रुप ने इनसॉल्वेंसी प्रोसेस में रुचि सोया को खरीदा था । रुचि सोया कंपनी खाद्य तेल, सोया आदि के उत्पाद बनाती है । रुचि सोया की ओर से स्टॉक एक्सचेंजों को बुधवार को इस बारे में जानकारी दी गई ।

बालकृष्‍ण ने दिया इस्‍तीफा, बताया कारण
जानकारी दी गई है कि –  ‘आचार्य बालकृष्ण ने अपनी अन्य व्यस्तताओं की वजह से 18 अगस्त, 2020 से तत्काल प्रभाव से मैनेजिंग डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है. निदेशक मंडल ने उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है और उनको प्रबंध निदेशक पद के कार्यों से मुक्त कर दिया है.’ गौरतलब है कि पतंजलि ग्रुप की कंपनी रुचि सोया का जून तिमाही में मुनाफा कुल 13 फीसदी घट गया है । कंपनी ने बुधवार को जून तिमाही के नतीजों की घोषणा की है ।

घट गया कंपनी का मुनाफा
रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का मुनाफा 13 फीसदी घटकर 12.25 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले 14.01 करोड़ रुपये था । जून तिमाही में कंपनी की कुल आय गिरकर 3057.15 करोड़ रुपये रह गई जो पिछले साल समान तिमाही में 3125.65 करोड़ रुपये थी। कंपनी के नए एमडी के रूप में राम भरत ने पद संभाला है । उनकी नियुक्ति बुधवार से प्रभावी हो गई है । दरअसल  रुचि सोया दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही थी, पिछले साल ही पतंजलि आयुर्वेद ने इसे 4,350 करोड़ रुपये में खरीद लिया था ।

वित्‍त वर्ष में हुआ मुनाफा
हालांकि तिमाही घाटे को ना देखकर वित्‍तीय वर्ष की बात की जाए तो वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी को 7,672 करोड़ रुपये का भारी मुनाफा हुआ है । कंपनी को कर्ज और इक्विटी में कुछ रीस्ट्रक्चरिंग करने से 7,447 करोड़ रुपये की एकमुश्त रकम हासिल हुई है । आपको बता दें पतंजलि को दिसंबर में एनसीएलटी से इस कंपनी का नियंत्रण हासिल हुआ था । इसके बाद कंपनी को एक बार फिर से 27 जनवरी, 2020 को शेयर बाजार में लिस्ट किया गया । सोयाबीन में इसका न्यूट्रीला ब्रांड काफी लोकप्रिय है ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment