LIC की नई पॉलिसी में मिली जिंदगी भर कमाई की गारंटी, जानें पूरी डिटेल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 August 2020

LIC की नई पॉलिसी में मिली जिंदगी भर कमाई की गारंटी, जानें पूरी डिटेल

lic

भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अपने ग्राहकों के लिए लगातार कई नई पॉलिसी लेकर आती है। जिससे आम जनता को काफी फायदा होता है। एक ऐसी ही खास पॉलिसी भारतीय जीवन बीमा निगम लेकर आया है।

LIC
इस पॉलिसी की खास बात ये है कि इसमें निवेश करने वाले लोग आराम से घर बैठे पैसे कमा सकते है। LIC की इस पॉलिसी का नाम जीवन अक्षय-7 (प्लान नंबर 857) है। आइए आपको इस पॉलिसी से जुड़ी बड़ी बाते बताते है।


LIC की यह नई पॉलिसी सिंगल प्रीमियम वाली नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग और पर्सनल एन्युटी स्कीम है। इस पॉलिसी वार्षिक, अर्थवार्षिक, त्रैमासिक और मासिक एन्युटी के प्रकार उपलब्ध है। इसकी इन्युटी 12,000 रुपये सालाना है।
LIC
पॉलिसी की खास बात ये है कि शुरुआत में ही एन्युटी की दरों की गारंटी दी जाएगी। बता दें कि एन्युटी स्कीम में एकमुश्त निवेस के बाद एक निश्चित आय होती है। जो उम्रभर कमाई के रूप में मिलती है।

इस स्कीम में निवेशक की उम्र 30 से 80 साल के बीच की होनी चाहिए। निवेशक एक लाख रुपये में निवेश कर सकते है। इसके लिए आप लोग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से प्लान को खरीद सकते है। इसके अलावा इस स्कीम के जरिए परिवार के वंशजों का भी ध्यान रखा जाता है।
LIC
इस योजना में, किन्हीं दो वंशजों, एक ही परिवार के वंशजों (दादा-दादी, माता- पिता, बच्चे, नाती-पोते), पति-पत्नी या भाई-बहन के बीच ज्वाइंट लाइफ एन्युटी ली जा सकती है। ही नहीं, इस पॉलिसी के जरिए तीन महीने बाद लोन की सुविधा भी है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment