LIC की इस स्कीम में सिर्फ एक बार प्रीमियम भरकर पा सकते हैं हर माह 4 लाख रुपए पेंशन

कोरोना काल के दौरान देखने को मिल रहा है कि लोग बड़ी संख्या में बीमा पॉलिसी करवा रहे हैं। देश में सबसे ज्यादा भरोसा लोग लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया यानी LIC लोग कर रहे हैं। परिवार के लिए पेंशन के इंतजाम में लोग लगे हुए हैं। LIC की ऐसी कई पॉलिसी हैं जो सभी आय वर्ग को ध्यान में रखकर बनाई गई है। नौकरी करने वाले लोग काफी परेशान रहते हैं कि जॉब के बाद कैसे उनका और उनके परिवार का खर्चा चलेगा जिसे देखते हुए सही वक़्त पर पॉलिसी लेना सबसे है सही कदम है। ऐसा करने से आप कई चिंताओं से मुक्त हो जाते हैं। इसके लिए आप LIC की ‘जीवन शांति’ पेंशन पॉलिसी ले सकते हैं। इसकी खास बात यह है कि सिर्फ एक बाद में ही निवेश करके आप अपने भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं।

इसमें आपको तुरंत पेंशन मिलना शुरू हो जाएगी। इस पॉलिसी में निवेश करने के लिए कम से कम आपकी आयु 30 वर्ष और अधिकतम आयु 85 वर्ष होनी चाहिए। आप इस पेंशन को जब चाहते हैं तब से शुरू करवा सकते हैं। इस पॉलिसी के लिए न्यूनतम सम एश्योर्ड 1 लाख 50 हज़ार रुपए तक हैं तो वहीं अधिकतम की कोई सीमा नहीं है। इस पॉलिसी में आप प्रत्येक माह चार लाख रुपए तक की पेंशन हासिल कर सकते हैं।

आप हर माह आराम से घर में पेंशन पा सकते हैं इसके लिए बस आपको एक साथ राशि जमा करानी होगी। इस पॉलिसी को आप घर बैठे ऑनलाइन वेबसाइट पर भी जाकर ले सकते हैं या फिर LIC एजेंट की भी मदद से भी ले सकते हैं। इसके आलावा भी LIC की कई ऐसी पॉलिसी आती हैं जो आप अपनी सुविधा अनुसार ले सकते हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments