शरीर में नहीं होगी विटामिन K की कमी, खाइये ये तीन चीजें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 August 2020

शरीर में नहीं होगी विटामिन K की कमी, खाइये ये तीन चीजें

विटामिन K

विटामिन K की कमी को पूरा करेंगी ये तीन चीजें: शरीर को कुछ ऐसे खाने कि जरूरत होती है जिससे इसमें होने वाली कमा पूरी हो जाए। इसी के साथ ही इसको खाना आपके लिए जरूरी भी है। बता दें कि शरीर में हर एक खनिज काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसीलिए शरीर में विटामिन K भी इतना ही जरूरी है।

बता दें कि इसको खाने के बाद हड्डियां कभी कमजोर नहीं होती हैं। इसी के साथ ही दिल की बीमारियों से भी बचा कर रखता है। आज हम आपको इसी तरह के कुछ चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको खाकर आपके शरीर में विटामिन K की कमी पूरी हो जाएगी।

पालक

विटामिन K

वैसे तो बरसात का सीजन है मगर आप इसको सर्दी में खा सकते हैं। इसमें खासतौर पर विटामिन के और सी मौजूद होता है। इसीलिए इसको खाने के बाद आपको इसकी कमा महसूस नहीं होगी। बता दें कि इसको खाने के बाद आपको एंटी ऑक्सडेंट और इसी के साथ ही आंखों की रोशनी भी बढ़ जाती है।

कीवी

विटामिन K

इसको खाने के बाद आपको विटामिन सी भी भरपूर मिलेगा। बता दें कि कीवी खाने से आपके पलेट्लेट काउंट भी बढ़ जाते हैं। बता दें कि इसको खाने के बाद डेंगू भी खत्म हो जाता है। इसमें विटामन K के अवाला फोलेट, पोटैशियम, मेग्निशियम होता है। इसे खाने से आपको दिल की बीमारी भी नहीं होती है।

हरी मटर

विटामिन K

इसको खाने से सिर्फ विटामिन के ही नहीं बल्कि- सी, ए और डी होता है। इसी के साथ ही मटर खाने से आपकी हड्डियां भी मजबूत होती हैं। इसमें मौजूद विटामिन ए आंखों की तंदरुस्ती के लिए खास है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment