अबू युसुफ का खुलासा: ISIS के निशाने पर था राम मंदिर, दिल्ली से लेकर UP तक होने थे कई धमाके

terror attack

देश की राजधानी को उड़ाने की साजिश दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने नाकाम कर दिया। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने शुक्रवार देर रात ISIS के एक संदिग्ध आतंकी अबू युसुफ को गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआती जांच में अबू युसुफ ने पुलिस के सामने कई खुलासें किए हैं। अबू युसुफ की दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई हिस्सों में धमाके करने की साजिश रची गई थी। आतंकियों के निशाने पर राम मंदिर था। राम मंदिर निर्माण के चलते आतंकवादी काफी बरगलाए हुए थे। गिरफ्तार हुआ अबू युसुफ अफगानिस्तान में स्थित आतंकी संगठन के साथ लिंक में था।

बता दें कि करोलबाग के पास पुलिस मुठभेड़ में एक आतंकी पकड़ा गया, इस आतंकी के साथ एक पिस्टल और दो IED बम बरामद हुआ है जिससे ये दिल्ली उड़ाने की साजिश रच रहा था। वहीं दूसरा आतंकी भाग खड़ा हुआ। फिलहाल, पुलिस आतंकी युसुफ से पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक, युसुफ कई दिनों से दिल्ली में रेकी कर रहा था। पुलिस उन सभी जगहों की जांच कर रही है जहां रेकी की गई।

पूरे यूपी को अलर्ट पर रखा गया है। सभी को निर्देशित किया गया है कि राज्य में सुरक्षा चाक चौबंध हो। इसके साथ ही यूपी ATS की एक टीम बलरामपुर रवाना हो रही है। जानकारी के मुताबिक, ATS की टीम कुछ जगहों पर छापेमारी करेगी जहां पर संदिग्ध जानकारी मिली है। फिलहाल पूरे यूपी में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments