IPS से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए ‘सिंघम’, राष्ट्रवाद पर की बड़ी बात - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 August 2020

IPS से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए ‘सिंघम’, राष्ट्रवाद पर की बड़ी बात

IPS से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए ‘सिंघम’, राष्ट्रवाद पर की बड़ी बात

भारतीय पुलिस सेवा से इस्तीफा देने के करीब 18 महीने बाद 36 वर्षीय पूर्व पुलिस अधिकारी कुप्पुसामी अन्नामलाई मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गये, इस मौके पर उन्होने कहा कि एक राष्ट्रवादी के लिये इससे बेहतर कोई और दल नहीं हो सकता था, तमिलनाडु के रहने वाले अन्नामलाई कर्नाटक में 9 सालों तक विभिन्न पदों पर काम कर चुके हैं, दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में उन्होने पार्टी महासचिव और दक्षिण के राज्यों के प्रभारी पी मुरलीधर राव, तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष एल मुरुगन और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण किया।

मैं दिल से राष्ट्रवादी
पार्टी की सदस्यता लेने के बाद अन्नामलाई ने कहा कि मैं दिल से राष्ट्रवादी हूं, पीएम मोदी का प्रशंसक हूं, जब मैंने लोगों की सेवा के लिये राजनीति में आने का फैसला लिया, तो स्वाभाविक तौर पर बीजेपी मेरी प्राथमिकता बनी, बीजेपी जिस राष्ट्रवाद की भावना के लिये जानी जाती हैं, उसे तमिलनाडु में मजबूती प्रदान करने के लिये मैं काम करुंगा। तमिलनाडु की राजनीति में बीजेपी अब तक कोई खास छाप नहीं छोड़ सकती है, वहां की द्रविड़ राजनीति में पैठ करने की लगातार कोशिश कर रही है।

2011 बैच के आईपीएस
तमिलनाडु के करुर में पैदा हुए 2011 बैच के पूर्व आईपीएस अधिकारी कर्नाटक के उडुपी जिले के कारकला के सहायक पुलिस अधीक्षक और उडुपी तथा चिकमंगलूर के पुलिस अधीक्षक के रुप में सेवा दे चुके हैं। कुछ लोग उन्हें सिंघम के नाम से भी जानते हैं, पिछले साल मई में उन्होने पुलिस सेवा से इस्तीफा दे दिया था, उस समय वो बंगलुरु (दक्षिण) के पुलिस उपायुक्त थे, अन्नामलाई ने खुद को पीएम मोदी का बहुत बड़ा प्रशंसक बताते हुए कहा कि पीएम से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला, एक साधारण व्यक्ति भी शीर्ष पद पर पहुंच सकता है, इसके लिये किसी वंश या परंपरा विशेष से होने की जरुरत नहीं है।

किसान परिवार से ताल्लुक
अन्नामलाई ने बताया कि तमिलनाडु में बीजेपी को लेकर बहुत सारी गलत अवधारणाएं हैं, इसके लिये वहां जागरुकता फैलाने की जरुरत है, उन्होने कहा कि मुझे लगता है कि बीजेपी ही तमिलनाडु को नई दिशा और दृष्टि दे सकती है, इसके लिये मैं लगातार कोशिश करता रहूंगा, उन्होने कहा कि वो किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनकी पृष्ठभूमि बहुत अच्छी रही है, उन्होने इंजीनियरिंग करने के बाद मैनेजमेंट की पढाई की, फिर आईपीएस के लिये चुने गये।

जे पी नड्डा से भी मिले
राव ने बताया कि देश के हर राज्यों की तरह तमिलनाडु में भी बीजेपी मजबूत हो रही है, वहां भी समाज के विभिन्न वर्गों में और अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों में बीजेपी के प्रति आकर्षण बढा है, उन्होने कहा कि तमिलनाडु में राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत करने, संवैधानिक मूल्यों की स्थापना करने तथा पीएम मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिये बीजेपी में शामिल हुए हैं, बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment