ENG vs IRE: तीसरे वनडे में आयरलैंड ने दोहराया इतिहास, इंग्लैंड को 7 विकेट से चटाई धूल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

05 August 2020

ENG vs IRE: तीसरे वनडे में आयरलैंड ने दोहराया इतिहास, इंग्लैंड को 7 विकेट से चटाई धूल

आज आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच साउथैंम्पटन में हुए मैच में आयरलैंड ने बाजी मार ली है। आयरलैंड ने आखिरकार इंग्लैंड को हरा दिया और ये मैच 49.5 ओवर में 7 विकेट से जीत लिया। इंग्लैंड ने भी 49.5 गेंदों में ही 328 रनों का स्कोर बनाया था, जिसका पीछा करते हुए 49.5 ओवर में ही आयरलैंड ने 329 रन बनाए।

इस मैच में डेविड विली और आदिल राशिद को एक-एक विकेट मिला, जबकि एक विकेट रन आउट होने की वजह से आयरलैंड के खाते से कम हो गया। पॉल स्टरलिंग ने 142 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने कुल 128 गेंदें खेलीं, जिनमें 9 चौकों और 6 छक्कों की मदद से ये शानदारी स्कोर बनाया। वहीं गैरेथ डेलनी 12 रन बनाकर आएट हो गए, जबकि एंड्र्यू बैलबिर्नी ने 113 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत की दिशा में मोड़ दिया।

पहली पारी का ये था हाल

कप्तान इयोन मोर्गन (106) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में 49.5 ओवर में 328 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। उनके अलावा टॉम बैंटन (58) तथा डेविड विली (51) ने भी अर्धशतक जमाए। आयरलैंड ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और 44 रन के अंदर ही उसके तीन विकेट झटक लिए।

ओपनर जेसन रॉय (1), जॉनी बेयरस्टो (1) और जेम्स विंसे (16) जल्दी आउट हो गए। इसके बाद कप्तान मॉर्गन और बैंटन (58) ने चौथे विकेट के लिए 146 रनों की शतकीय साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूती देने की कोशिश की।

मॉर्गन का विकेट चौथे विकेट के रूप में 190 के स्कोर पर गिरा। उन्होंने 84 गेंदों पर 15 चौके और चार छक्के लगाए और वनडे करियर का 14वां शतक जड़ा।उन्होंने सिक्स के मामले में बतौर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया, जिनके नाम 211 सिक्स दर्ज हैं। मॉर्गन के नाम बतौर कप्तान 213 छक्के हो गए हैं।


बैंटन ने 51 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया। मॉर्गन और बैंटन के आउट होने के बाद निचले क्रम में विले ने 42 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। टॉम करन ने 54 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 38 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

सैम बिलिंग्स ने 19 और शाकिब महमूद ने 12 रनों का योगदान दिया। आयरलैंड की ओर से पेसर क्रेग यंग ने सर्वाधिक तीन और जोश लिटिल तथा कर्टिस कैंफर ने 2-2 विकेट झटके। मार्क अडयार और गारेथ डेलनी को 1-1 विकेट मिला। इंग्लैंड ने सीरीज के शुरुआती दोनों मैच जीतकर सीरीज पर पहले ही कब्जा जमा लिया था।

आयरलैंड ने बेंगलुरू मैच की याद दिलाई

आयरलैंड ने इस जीत के साथ ही 9 साल पहले खेले गए बेंगलुरू वनडे मैच की याद दिला दी. आयरलैंड ने तब 2011 में खेले गए वर्ल्ड कप के मैच में इंग्लैंड को तीन विकेट से हराया था. आयरलैंड ने तब इंग्लैंड के 327 रन के जवाब में 7 विकेट पर 329 रन बनाए थे. उसने इस बार भी 329 रन बनाकर ही मैच जीता. इस मैच में 21 रन बनाकर नाबाद रहने वाले केविन ओब्रायन ने 2011 के मैच में शतक बनाया था.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment