जानें बिहार में कब होंगे चुनाव? CM नीतीश कुमार ने दिए ये बड़े संकेत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 August 2020

जानें बिहार में कब होंगे चुनाव? CM नीतीश कुमार ने दिए ये बड़े संकेत

बिहार में बाढ़ की दस्तक के बाद अब कुछ महीनों के बाद सियासी बहार की भी दस्तक होने वाली है। सियासी बहार की नईया में सजने संवरने के लिए सभी सियासी नुमाइंदे अभी से जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं। हालांकि अभी तक सूबे में चुनाव की तारीख मुकर्रर नहीं हुई है, लेकिन इससे पहले ही संकेतों का खेल शुरू हो गया है। मतलब..अब संकेतों और कयासों के सहारे सूबे में चुनाव की तारीखों  को तय करने की कवायद शुरू हो चुकी है। संकेतों की इस नौका में अब सुशासन बाबू भी सवार हो गए और सूबे में चुनाव कब होगा? इसे लेकर एक बड़ा संकेत दे गए।

यहां पर हम आपको तफसील से बताते चले कि गत गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ग्रामीणों पथों और पुलों का वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उद्धघाटन और शिलान्यास कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में बिहार में चुनाव कब होंगे? इसे लेकर उन्होंने बड़े संकेत दे दिए। उन्होंने कहा कि जब से हमें काम करने का मौका मिला है, तब से हमने विकास के कई कार्य किए हैं। अभी हमें और भी काम करने हैं। अपने कार्यकाल के दौरान हमने नीति निर्माण भी बनाए हैं। ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है, जहां पर विकास कार्य नहीं हुए हैं। यहीं नहीं, अपने संबोधन के दौरान उन्होंने  ग्रामीण कार्य विभाग (Rural Works department) के मंत्री व अधिकारी से बातचीत के दौरान बिहार में होने जा रहे चुनाव को मद्देनजर रखते हुए तारीखों के ऐलान को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबोधन के दौरान ग्रामीण विकास मंत्री की ओर इशारा करते हुए कहा कि मैं आपसे नहीं बल्कि आपके सचिव से कह रहा हूं कि फिर मौका नहीं मिलेगा। अभी मौका है, विकास कार्यों में तेजी लाइए। सितबंर तक समय है हमारे पास, इसके बाद फिर हमें मौका नहीं मिलेगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पूर्व सरकारों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों के शिथिल रवैये के चलते विकास कार्य ठप रह गए। विकास का सिलसिला थम गया। केंद्रीय एजेंसी ने बिहार की तत्कालीन सरकार को काम दिया था, लेकिन कोई काम शुरू नहीं किया गया। वर्ष 2005 तक प्रदेश में ग्रामीण सड़कें न के बराबर थी। इसके बाद प्रदेश की जनता ने मुझे काम करने का मौका दिया और आज हमने प्रदेश की सुरत बदलकर रख दी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment