सुशांत के फ्लैट में CBI ने किया फांसी का सीन रीक्रिएट, तो सामने आया ये चौंकाने वाला रिजल्ट!

CBI team in sushant flat

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की गुत्थी को सुलझाने में अब सीबीआई (CBI) एक भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इस मामले को सुलझाना सीबीआई का मकसद बन गया है. क्योंकि करोड़ों जनता का विश्वास क्राइम ब्रांच पर टिका हुआ है. सुशांत के सुसाइड (Sushant Suicide) की खबर अभी भी लोगों को हजम नहीं हो रही है. हर किसी को यही लगता है कि एक्टर ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उनका मर्डर हुआ है. इस केस में ज्यादा किसी का नाम आ रहा है तो वो रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) का है. जो उनकी कथित तौर पर गर्लफ्रेंड थीं. इसी बीच सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई फॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ शनिवार की दोपहर सुशांत के बांद्रा वाले आवास पर पहुंची. इस बारे में एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि एक्टर के फ्लैट में सीबीआई की टीम फॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ यहां पर हुए अपराध के पूर घटना सीन को रिक्रिएट करने पहुंची हैं. जिस जगह पर स्टार 14 जून की दोपहर फांसी पर लटकते हुए मिले थे.


5.30 घंटे तक सुशांत के फ्लैट में रूकी थी सीबीआई और फॉरेंसिक टीम
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय एजेंसी की टीम, फॉरेंसिक विशेषज्ञों को लेकर शनिवार की दोपहर ढाई बजे मों ब्लां अपार्टमेंट के अंदर घुसी थी. इसके बाद ये टीम फ्लैट में पांच घंटे से भी ज्यादा समय तक रही, और तकरीबन 8 बजे शाम को सुशांत के घर से बाहर निकली. इस बारे में एक अधिकारी ने कहा, ‘टीम घटना की सभी कड़ियों को जोड़ने की कोशिश कर रही थी. यही कारण था कि सीबीआई फ्लैट में उन चीजों को एक-दूसरे से जोड़कर सुलझाने का प्रयास कर रही थी जिसके चलते एक्टर की मौत हुई थी.’

CBI ने सुशांत सिंह की आत्महत्या का किया सीन रीक्रिएट
बताया जा रहा है कि सीबीआई के अधिकारी के साथ ही केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) के विशेषज्ञ एक साथ करीब 7 से ज्यादा गाड़ियों में एक्टर के फ्लैट पर पहुंचे थे. जैसे ही अधिकारी यहां पर पहुंचे वैसे ही मीडियाकर्मियों से लेकर लोगों की एक भीड़ जमा हो गई. इस दौरान एक अधिकारी की ओर से जानकारी मिली कि, ‘सुशांत के रसोइया नीरज और उनके साथ फ्लैट शेयर करने वाले सिद्धार्थ पिठानी भी सीबीआई टीम के साथ ही थे.’ ऐसे समय में सबसे पहले सीबीआई की पूरी टीम फ्लैट के छत पर पहुंची उसके बाद फ्लैट के अंदर गई. इस बारे में अधिकारी ने कहा कि सीबीआई टीम ये जांच करने की कोशिश कर रही थी कि क्या वहां से सुसाइड कर लेना संभव हो सकता था. सबसे पहले टीम ने यहां पहुंचकर फॉरेंसिक टीम के साथ फ्लैट में क्राइम सीन को रीक्रिएट किया. फिर एक्टर के बेडरूम में डमी को फांसी से लटकाकर भी आत्महत्या को टेस्ट किया. हालांकि इस टेस्ट का सही रिजल्ट क्या आया अभी तक इसके बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.

अधिकारियों ने दर्ज किया सिद्धार्थ पिठानी का बयान
हैरानी वाली बात तो ये है एक्टर के भवन में ही रहने वाली एक महिला की ओर से एक बड़ा बयान सामने आया है. जिसमें उसने बात करते हुए बताया है कि मौत से पहले सुशांत के फ्लैट में किसी तरह की कोई पार्टी नहीं की गई थी. जैसा कि लगातार मीडिया का एक समूह इस बात का दावा करता आ रहा है. अधिकारियों की माने तो सीबीआई की टीम ने सांता क्रूज में आईएएफ के अतिथि गृह में पिठानी के स्टेटमेंट को रिकॉर्ड कर लिया है. खबर है कि यहीं पर केंद्रीय एजेंसी की पूरी टीम डेरा जमाए हुए है. पिठानी से पहले सीबीआई ने शुक्रवार के दिन नीरज से इस मामले में पूछताछ की थी.

फिलहाल एक अधिकारी की तरफ से दिए गए बयान के मुताबिक सीबीआई की एक दूसरी टीम ने शनिवार के दिन ही कूपर अस्पताल भी पहुंची थी. वो भी उस जगह पर जहां सुशांत का पोस्टमार्टम किया गया था. इस बारे में पता चला है कि टीम ने कूपर अस्पताल के डीन से भी इस केस के सिलसिले में मुलाकात की थी. इसके साथ अधिकारी की माने तो अब सीबीआई की टीम उन सभी डॉक्टरों से भी मिलेगी जिनके द्वारा दिवंगत एक्टर का पोस्टमार्टम किया गया था.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments