CBI के लिए अहम कड़ी साबित होंगे सुशांत के जीजा के द्वारा दिए यह सबूत

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को दो महीने से ज्यादा समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक उनकी मौत की कोई ठोस वजह सामने नहीं आई और न ही यह पता चल पाया है कि उन्होंने ख़ुदकुशी की थी या आत्महत्या। कुछ लोग कह रहे हैं की सुशांत ने डिप्रेशन में आकर खुद कुशी कर ली थी जबकि की अधिकांश लोगों का मानना है की उनका मर्डर किया गया है। फिलहाल अब इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गयी है। ऐसे में सुशांत के फैन और परिवार वालों की जल्द न्याय मिलने की उम्मीद है। मामले की जांच के लिए सीबीआई कि टीम मुंबई पहुंच चुकी है और केस की जांच भी शुरू कर चुकी है। CBI ने सुशांत के लैपटॉप, मोबाइल फोन्स और अन्य जरूरी सामन अपने कब्जे में लिए है और वह जल्द ही इस केस के सभी चश्मदीद व सुशांत के करीबियों से पूछताछ शुरू करेगी।

इसी कड़ी में CBI ने सुशांत के कुक नीरज और उनके हाउस मैनेजर सैमुएल मिरांडा से घंटों पूछताछ की और दोनों का बयान दर्ज कराया है। जानकार बता रहे हैं कि सीबीआई की टीम सुशांत के घर पहुँच के मौका-ए-वारदात पर सुसाइड सीन को रिक्रिएट भी कर सकती है, जिससे कुछ अन्य चीजें भी साफ हो सकती हैं। इसी बीच खबर आ रही है की सुशांत के जीजा ओपी सिंह जो की हरियाणा आईपीएस हैं, वह CBI को इस मामले के कुछ अहम सबूत उपलब्ध कराएंगे। ओपी सिंह सीबीआई एसआईटी टीम को असिस्ट करेंगे और सुशांत से जुड़ी सभी जानकारियां उपलब्ध कराएंगे। खबरों के मुताबिक ओपी सिंह के पास रिया चक्रवर्ती की पिछले एक साल की सभी कॉल डिटेल्स है, जिसे वह सीबीआई एसआईटी को सौंपेगे।

सीसीटीवी फुटेज ली कब्जे में 

इन कॉल डिटेल्स से ये यह पता चला था कि रिया पिछले एक साल में किन-किन लोगों के संपर्क में रही। इस दौरान रिया ने कई लोगों से घंटों बातचीत की है। हालांकि वह कौन लोग हैं इसका अभी तक खुलासा नहीं हो सका है। उम्मीद जताई जा रही है कि सीबीआई इन कॉल डिटेल्स को खंगालेगी और जरूरत पड़े तो उनमें से कुछ पूछताछ के लिए तलब भी करेगी । गौरतलब है कि शुक्रवार को सीबीआई ने सुशांत के घर का दौरा किया और उस अपार्टमेंट की डिजीटल वीडियो रिकॉर्डिंग भी अपने कब्जे में ले ली है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई इन वीडियो रिकॉर्डिंग्स को सैन्ट्रल फॉरेंसिक साइंस लैब यह जांचने के लिए भेज सकती है कि कहीं सीसीटीवी फुटेज के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ तो नहीं हुई है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments