इस ऑफिस में हेलमेट पहनकर काम करते हैं कर्मचारी, जानिए क्या है बड़ी वजह - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 August 2020

इस ऑफिस में हेलमेट पहनकर काम करते हैं कर्मचारी, जानिए क्या है बड़ी वजह

हेलमेट

आपने अक्सर अपने ऑफिस में कई लोगों को चश्मा या हमेशा गले में आई कार्ड पहने काम करते हुए देखा गया है। लेकिन क्या आपने कभी किसी को ऑफिस में हेलमेट पहनकर काम करते हुए देखा है? किसी को करते हुए देखना तो दूर, सुनने में भी यह बात बहुत अजीब लगती है। हालांकि, हम आपको बता दें कि एक ऑफिस ऐसा है जहां पर लोग हेलमेट पहनकर बैठते हैं। दरअसल, यहां हम उत्तर प्रदेश के बांदा में स्थित एक बिजली दस्तर की बात कर रहे हैं।

यहां काम करने वाले कर्मचारी हमेशा ऑफिस में हेलमेट पहनकर बैठे रहते हैं। अब आप भी यही सोच रहे होंगे कि आखिर क्यों वह इस तरह से काम कर रहे हैं। तो आपको बता दें कि, यह उनके न तो उनके ऑफिस का कोई नया नियम है और न ही ये लोग अपनी खुशी से ऐसा कर रहे हैं। ब्लिक इनके दस्तर की स्थिति इतनी खराब है कि इन लोगों को खुद को सुरक्षित रखने के लिए हेलमेट का सहारा लेना पड़ रहा है।

हेलमेट

इस बिजली विभाग की छत का प्लास्टर अक्सर टूट-टूटकर नीचे गिरता रहता है। पिछले 2 साल से यह समस्या बढ़ गई है। ऐसे में यहां के कर्मचारी किसी दुर्घटना से खुद को बचाए रखने के लिए हेलमेट का पहनने को मजबूर हो गए हैं। अपनी इस परेाशानी को लेकर दफ्तर के एक कर्मचारी का कहना है कि, इमारत की हालत जर्जर है। यह कभी भी गिर सकती है। हालांकि, वे इस बारे में कई बार संबंधित अधिकारियों को सूचित कर चुके हैं, लेकिन अब तक कोई हल नहीं निकाला गया है।

वहीं दूसरी ओर, बिजली विभाग के प्रमुख अभियंता केके भारद्वाज ने इस समस्या को लेकर कहा है कि, उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि दफ्तर के कर्मचारी हेलमेट पहन कर काम कर रहे हैं। लेकिन बिल्डिंग का जो हिस्सा जर्जर है उसकी मरम्मत का काम शुरू हो चुका है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment