वास्तु दोषः इन गलतियों की वजह से पानी की तरह बह जाता है सारा पैसा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

28 August 2020

वास्तु दोषः इन गलतियों की वजह से पानी की तरह बह जाता है सारा पैसा


अक्सर देखा जाता है कि लोग मेहनत तो बहुत करते हैं और पैसा भी खूब कमाते हैं,लेकिन उनके पास धन की बचत नहीं हो पाती। कोई न कोई फिजूल खर्ची लगी ही रहती है। पैसा आन एके बावजूद आर्थिक समस्या बनी रहती है। इसका एक कारण घर में वास्तु दोष का होना है, जिनकी वजह से इंसान को धन संबंधित परेशानियां होती हैं। तो आइये जानते हैं वह कौन से वास्तु दोष है जिनकी वजह से मेहनत के बावजूद नहीं टिकता पैसा।

1- अक्सर देखा जाता है कि लोग घर की साफ-सफाई का तो पूरा ध्यान रखते हैं, लेकिन घर की छत की सफाई की और ध्यान नहीं देते। घर की छत पर अक्सर कूड़ा पड़ा रहता है, जिसे कभी कभार ही हटाया जाता है। वास्तु के अनुसार घर की छत पर कूड़ा इकट्ठा होने से धन संबंधी परेशानी तो आती ही है। साथ ही मानसिक परेशानी भी आती है। इसलिए घर के साथ-साथ छत की सफाई का भी विशेष ध्यान दें।

2- धन संचय के लिए यह भी देखना आवश्यक होता है की हम धन को किस दिशा में रखते हैं। अगर धन सही दिशा में नहीं रखा जाता या फिर उस दिशा में को दोष हो तो भी बचत नही होती, इसलिए हम जिस अलमारी या फिर तिजोरी में पैसा रखते हैं उसे पश्चिम दिशा की दिवार की और ही रखना चाहिए। साथ ही स्थान की पवित्रता का भी ध्यान रखना चाहिए।

3- अगर आपके घर में घर की सजावट आदि केलिए कोई जल से भरा हुआ पात्र है तो वास्तु के मुताबिक उसे उत्तर दिशा में रखना चाहिए। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि उस पात्र में रिसाव न हो, उत्तर दिशा को धन के देवता कुबेर की दिशा माना जाता है। इस लिए जल से भरा पात्र इसी दिशा में रखना शुभ होता है और धन से संबंधित परेशानियां दूर होती हैं।

4– घर में अगर नल हमेशा टपकता रहता तो वह भी अशुभ माना जाता है, इस लिए अगर आपके घर में भी नल टपकता है तो उसे तुरंत बनवा लीजिये। कहते हैं बहते पानी के साथ घर का धन भी भ जाता हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment