राम मंदिर भूमि पूजन में हिस्सा नहीं लेंगे अमित शाह, इस वजह से किया मना! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 August 2020

राम मंदिर भूमि पूजन में हिस्सा नहीं लेंगे अमित शाह, इस वजह से किया मना!

अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवागमन पर पूरी अयोध्या नगरी को पीले रंग से रंगवाया गया है,  इसका नजारा भी काफी खूबसूरत है. हालांकि इस बीच खबर आ रही है कि गृहमंत्री अमित शाह इस भूमि पूजन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने रविवार को यह बड़ा बयान दिया है. दरअसल अमित शाह के कार्यक्रम में शामिल न होने की वजह कोरोना पॉजिटिव है, बता दें कि रविवार को अमित शाह भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जिसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीटर अकाउंट के जरिए दी है। बहरहाल चंपत राय ने कहा गृह मंत्री अमित शाह इस बार भूमि पूजन में शामिल नहीं होंगे लेकिन अगली बार वह अयोध्या अवश्य पराधेंगे. जब राम मंदिर का भव्य निर्माण किया जाएगा। चंपत के मुताबिक राम मंदिर भूमि पूजन की सारी व्यवस्थाएंं पूरी हो चुकी हैं. वहीं साधु संतों के ठहरने का इंतज़ाम भी कर दिया गया है.
राय के मुताबिक भूमि पूजन कार्यक्रम में 170 से ज्यादा मेहमान शामिल नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना लॉकडाउन चल रहा है. लॉकडाउन में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट भी केंद्र सरकार के सभी निर्देशों का पालन कर रहा है.
महामंत्री चंपत राय ने बताया कि एसपीजी सुरक्षा के लोग मंदिर का पूरा जायजा लेकर चले गए हैं, सारी व्यवस्था को देखकर वह संतुष्ट हैं, उन्होंने बताया कि हमारे पास लगभग 100 से अधिक स्थानों से पवित्र जल और मिट्टी आई है, वहीं
कैलाशमान सरोवर, लंका के समुद्र का जल डाक से भेजा है. इसके साथ ही आमंत्रण मिलने वाले अतिथियों को सिक्योरिटी कोड मिलेगा, जो एक बार बाहर निकल जाएगा उसे दुबारा प्रवेश नहीं मिलेगा।
बताया जा रहा है कि भूमि पूजन के मुख्य कार्यक्रम की पूर्व संध्या से ही अयोध्या और फ़ैजाबाद शहर की सभी सीमाएं सील कर दी जाएंगी. किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।
शनिवार को मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव गृह, डीजीपी सहित अन्य अधिकारियों ने अयोध्या का दौरा कर रामजन्मभूमि सहित पूरी अयोध्या की सुरक्षा का ब्लूप्रिंट तैयार कर अधिकारियों को उस पर अमल का निर्देश जारी कर दिया है. जिसके
तहत प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान कई प्रोटोकॉल का पालन किया जाना है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment