समय परिवतर्न की ये अद्भुत कथा जानकर आप हो जायेंगे घनचक्कर, लेकिन आयेगा बड़ा मज़ा! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 August 2020

समय परिवतर्न की ये अद्भुत कथा जानकर आप हो जायेंगे घनचक्कर, लेकिन आयेगा बड़ा मज़ा!

समय परिवतर्न को शायद आप आम बोलचाल की भाषा में कुछ कुछ समझते होंगे, लेकिन यह वैसा सामान्य समय परिवतर्न नहीं हैं, जिसके बारे में लोग अक्सर चर्चा करते हैं। जी हाँ, आपको बता दें कि यह समय परिवतर्न वास्तव में समय परिवतर्न के किसी दूसरे सिद्धान्त पर कार्य करता है। आपके लिए यह जानना काफी दिलचस्प होगा कि समय परिवतर्न का ये सिद्धान्त प्रसिद्ध वैज्ञानिक आइंस्टीन की थ्योरी ऑफ रिलेटिविटी पर कार्य करती है। इसके बारे में आज हम आपको दो कथाएँ बताते हैं, जहाँ थ्योरी ऑफ रिलेटिविटी के प्रमाण आपको मिलेंगे और इसे जानकर आपको काफी अच्छा लगेगा।
इस बारे में सबसे पहली कथा की जानकारी भगवान श्री कृष्ण की बाल गोपालो के संग जब ब्रह्मा जी ने उनका जूठा खाते हुए देखा तो उन्हें यकीन नहीं हुआ कि यह साक्षात विष्णु का अवतार है और कथा कहती है कि उन्होंने उन सभी बाल गोपालओं का अपहरण करके ब्रह्मलोक ले गए और वापस आकर उन्होंने फिर से भगवान श्री कृष्ण और गोपालों को संग में साथ-साथ खेलते हुए देखा।
आइंस्टीन की थ्योरी ऑफ रिलेटिविटी से संबंधित समय परिवतर्न की दूसरी कथा में राजा इंद्रद्युम्न द्वारा भगवान श्री जगन्नाथ पुरी मंदिर के निर्माण पश्चात श्री नारद जी और राजा इंद्रद्युम्न का मंदिर के उद्घाटन के लिए निवेदन करने हेतु ब्रह्मलोक जाना और क्षण मात्र की प्रतीक्षा करना वापस लौटने पर हजारों वर्ष का समय बीत जाने के कारण वह मंदिर धरती में दब गया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment