कभी द्रौपदी से अमर सिंह ने की थी दाढी की तुलना, इस वजह से सपा को बर्बाद करने की खाई थी कसम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 August 2020

कभी द्रौपदी से अमर सिंह ने की थी दाढी की तुलना, इस वजह से सपा को बर्बाद करने की खाई थी कसम

अक्सर अपने बयानों के चलते चर्चाओं में रहने वाले राज्यसभा सांसद और सपा के दिग्गज नेता अमर सिंह (Amar Singh) दुनिया को अलविदा कह गए. लेकिन उनकी यादें अभी भी लोगों को बेचैन कर रही हैं. उनके पुराने किस्से, बयान और जीवन की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से लेकर राजनीति जगत के कई बड़े दिग्गज उन्हें अपने अंदाज में श्रद्धांजलि दे रहे हैं. गौरतलब है कि शनिवार को 64 साल की उम्र में अमर सिंह का निधन (Amar Singh Death) हो गया है. दरअसल सालों से वो अपने स्वास्थ्य से जुड़ी कई परेशानियों से लड़ रहे थे. इलाज के लिए उन्हें काफी समय से सिंगापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन शनिवार को उन्होंने अपनी जिंदगी की अंतिम सांस ली.
दो बार पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता
एक समय ऐसा भी था जब अमर सिंह सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh yadav) के बड़े करीबी कहे जाते थे. लेकिन उन्हें दो बार पार्टी से निकाल दिया गया था. दरअसल साल 2010 की बात है जब आजम खान और राम गोपाल यादव से विवाद होने के बाद मुलायम सिंह यादव ने अमर सिंह को पार्टी से बाहर निकाल दिया था. इसके बाद उन्होंने साल 2012 में राष्ट्रीय लोकमंच नाम की एक राजनीतिक पार्टी बनाई. इस दौरान यूपी विधानसभा का चुनाव होना था, जिसमें अमर सिंह की ओर से 360 सीटों पर उम्मीदवार उतारे गए थे.

फिल्मी सितारों से था खास रिश्ता
अमर सिंह के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री का खास गठबंधन रहा है. इस जगत की कई फेमस हस्तियों के साथ उनके गहरे और अच्छे रिश्ते रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब उन्होंने अपनी पार्टी बनाई थी उस वक्त प्रचार-प्रसार के लिए वो बॉलीवुड की टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेस श्रीदेवी को मैदान में उतारे थे. इस दौरान चुनाव में अमर सिंह ने अपनी सीटों पर ज्यादा गोरखपुर मंडल उम्मीदवारों को खड़ा किया था. कहा जाता है कि इस दौरान उनका पूरा ध्यान पूर्वांचल पर ही था. यहां तक कि चुनाव होने से पहले ही उन्होंने पूर्वांचल अलग राज्य की मांग पर पदयात्रा भी की थी.

द्रौपदी के बालों से की थी दाढ़ी की तुलना
चुनाव प्रचार के समय जब एक बार इंटरव्यू में अमर सिंह की बढ़ी हुई दाढी पर उनसे सवाल किया गया तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने दाढी की तुलना महाभारत के एक प्रकरण के बारे में बताते हुए द्रौपदी के खुले बालों से कर दी थी. अमर सिंह ने अपने बयान में कहा था कि महाभारत में जिस तरह से द्रौपदी का अपमान किया गया था, उसी का बदला लेने के लिए द्रौपदी ने कौरवों का विनाश करने तक अपने केश को खुला रखने का वचन लिया था. इसी तरह मैनें भी ये प्रतिज्ञा ली है कि मैं अपनी दाढी को तब तक नहीं कटवाऊंगा जब तक कि सपा को बर्बाद नहीं कर देता. जब सपा खत्म होगी तब मेरे अपमानों का बदला पूरा होगा.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment