चीन की टेस्ट किट ने हजारों स्वस्थ लोगों को बताया कोरोना संक्रमित - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

27 August 2020

चीन की टेस्ट किट ने हजारों स्वस्थ लोगों को बताया कोरोना संक्रमित


चीन ने जो पूरी दुनिया में संक्रमण दिया है, उसकी वजह से सभी देशों को भारी नुकसान हुआ। अब तक इस वायरस की चपेट में 2 करोड़ 43 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं वहीं 8 लाख 22 हज़ार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। इस आपदा के वक़्त चीन में बानी कोरोना टेस्ट किट उन देशों के लिए मुसीबत बन चुकी है। जो इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। खबर आ रही है कि स्वीडन इन दिनों चीनी कोरोना टेस्ट किट का इस्तेमाल बड़ी संख्या में कर रहा है। इन किट की जाँच रिपोर्ट में 3,700 पॉजिटिव आई जिसके बाद उनका इलाज शुरू हो गया। बाद में पता चला है कि यह सभी लोग पूरी तरह से स्वस्थ थे, जिस किट से इनकी जांच की गई थी वो ही ख़राब है।

ख़राब किट की वजह से जब इनका इलाज शुरू हुआ और वो बाद में कोरोना संक्रमित नहीं निकले तो यह सभी हॉस्पिटल एक्सपोज हो गए। जिसके बाद पब्लिक हेल्थ एजेंसी के नियमित क्वालिटी चेक में पाया गया कि जिस किट से इन 3700 लोगों की जाँच की गई वो सही नहीं थी। जिसकी वजह से ही इन सभी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। ‘डेली मेल’ की खबर के अनुसार, चीन से ली गई पीसीआर किट सही नहीं थी, जिसकी वजह से इस किट से जिसकी भी जांच की गई वो व्यक्ति कोरोना संक्रमित ही मिला। यह किट चीन की बीजीआई जिनोमेक्स कंपनी से मंगाई गई थी।

जो सभी ज्यादा देशों में कोरोना टेस्ट किट सप्लाई कर रही है। जिन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इन सभी में संक्रमण के कोई भी लक्षण नहीं थे। खास बात यह है कि इस टेस्ट किट से ही स्वीडन में मार्च से अगस्त तक जाँच हो रही थी जिसके रिजल्ट से आधार पर ही उन सभी मरीजों का इलाज भी किया जा रहा था। अब इस मामले की हेल्थ एजेंसी जांच कर रही थी। स्वीडन से मिल रही जानकारी के अनुसार, कोरोना टेस्ट किट से जाँच में वो सभी शख्स कोरोना संक्रमित में पाए जा रहे हैं जिन्हे सर्दी जुकाम है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment