प्रशांत भूषण अवमानना केस में कविराज का बड़ा बयान, बोले-‘अच्छे से जानता हूं, वो नहीं मांगेंगे माफी’ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 August 2020

प्रशांत भूषण अवमानना केस में कविराज का बड़ा बयान, बोले-‘अच्छे से जानता हूं, वो नहीं मांगेंगे माफी’

हर मसले को लेकर बेहद बेबाकी से अपनी राय रखने वाले कविराज कुमार विश्वास एक मर्तबा फिर से अपने एक ट्वीट को लेकर चर्चा के पात्र बन गए हैं। इस मर्तबा उन्होंने कोर्ट के अवमानना के मामले में सुनवाई का सामना कर रहे सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण के संदर्भ में बयान जारी किया है। कविराज ने कहा कि जहां तक मैं प्रशांत भूषण को जानता हूं, वो माफी नहीं मांगेंगे। बता दें कि कविराज का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब कोर्ट की  अवमानना के मामले में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने प्रशांत भूषण से माफी की मांग की, लेकिन उन्होंने अपनी मंशा साफ कर दी है कि उनका माफी मांगने का कोई इरादा नहीं है।

इस संदर्भ कविराज ने बकायदा ट्वीट कर कहा कि ‘कश्मीर सहित अनेक मुद्दों पर मेरे उनसे गंभीर मतभेद रहे हैं ! मैंने कईबार उनके सामने ही उनके पक्ष के विपरीत मत रखा और उन्होंने असहमत होते हुए भी हरबार सुना ! साथ काम करने से लेकर आज तक जितना मैं प्रशांत भूषण को जानता हूँ, वो माफ़ी नहीं माँगेंगे! उन्हें पता है “नंद,मगध नहीं है।’  उधर, शीर्ष अदालत ने भी साफ कर दिया है कि प्रशांत भूषण आगामी 24 अगस्त को माफीनामा दाखिल कर सकते हैं तो फिर उनके माफीनामे पर 25 अगस्त को विचार किया जाएगा, लेकिन अगर वह माफीनामा दाखिल नहीं करते हैं तो फिर कोर्ट इन्हें सजा सुनाने पर विचार कर सकती है। 

वहीं, प्रशांत भूषण ने अपने द्वारा दाखिल किए गए बयान में कहा कि  ‘मेरा ट्वीट एक नागरिक के रूप में मेरे कर्तव्य का निर्वहन करने के लिए था। ये अवमानना के दायरे से बाहर हैं। अगर मैं इतिहास के इस मोड़ पर नहीं बोलता तो मैं अपने कर्तव्य में सफल नहीं होता। मुझे अदालत जो भी सजा देगी, मैं उसे भोगने के लिए तैयार हूं। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment