ये है खूनी तालाब जिसे लोग कहते हैं धरती का नर्क, जानिए इसके बारे में

खूनी तालाब

खौलते खून सा लगता है ये खूनी तालाब

नर्क के बारे में तो आपने सुना ही होगा, जहां मरने के बाद लोगों को उनके पाप की सजा दी जाती है। कहते है नर्क में लोगों को खौलते पानी में डालकर उसके कर्मों की सजा देते। हालांकि, नर्क की केवल एक ही बात अच्छी है…. वो ये कि उसके दर्शन केवल मरने के बाद ही होते हैं। लेकिन आज हम आपको हमारी दुनिया की एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जो किसी नर्क से कम नहीं है।

ये जगह जापान में स्थित है, जिसका नाम है ‘ब्लडी हेल पॉन्ड’ यानी नर्क का खूनी तालाब। जी हां, ये एक तरह का तालाब है। आप सोच रहे होंगे कि तालाब तो अक्सर खूबसूरत होते हैं, तो इसे नर्क का द्वार क्यों कहा जाता है। खूनी तालाब

खूनी तालाब को लेकर लोगों में है खौफ

दरअसल, ये तालाब देखने में एक तो सर्ख लाल रंग का है, ऊपर से इस तालाब का पानी उबलता रहता है उबलते तालाब की भांप दूर से दिखाई देती है। जी हां… इस तालाब के पानी का तापमान काफी ज्यादा होता है जिस वजह से उबलने लगता है। इस पानी का तापमान लगभग 194 फॉरेनहाइट रहता है। सूर्ख लाल रंग के पानी को उबलते देख लगता है कि किसी का खून उबल रहा है। इस वजह से लोगों में इस तालाब को लेकर एक अलग-सा ही खौफ होता है।

 खूनी तालाब

इसी नजारे को देखने के लिए यहां दूर-दूर से लोग आते हैं। वैसे तो तालाब को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं, लेकिन पानी का तापमान अधिक होने की वजह से इस तालाब के पास लोगों को आने नहीं दिया जाता वो इसे दूर से ही देखते हैं।

 खूनी तालाब

इस पानी के उबलने की वजह है, इसमें मौजूद आयरन और नमक की मात्रा का अत्यधिक होना। अगर आप जापान की यात्रा पर जा रहे हो, तो इस जगह को देखना बिल्कुलत मत भूलना।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments