अगर आपको भी होती है ‘वो’ वाली परेशानी तो इन घरेलू नुस्खों से करें इसका खात्मा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

27 August 2020

अगर आपको भी होती है ‘वो’ वाली परेशानी तो इन घरेलू नुस्खों से करें इसका खात्मा


महिलाओं को अक्सर कई तरह की परेशानी आ जाती है जिसके बारे में पुरुष जानते भी नहीं है। इसी के साथ ही इसको ठीक करना भी उतना ही कठिन होता है। हर किसी को अपनी समस्यओं के बारे में बता कर अपने आपको शर्मिंदा फील करते हैं। बता दें कि अपना जरा सा ख्याल ना रखने पर बहुत बड़ी बीमारी होने का खतरा रेहता है। बता दें कि इसीलिए अपना ख्याल रखना जरूरी हो जाता है। महिलाओं को अक्सर एक तरह की बीमारी हो जाती है जिसको खत्म करना आसान होता है मगर अपने साथ सावधानी बरतनी होती है।

इस गंभीर बीमारी का नाम है ल्यूकोरिया कहते हैं। इसी के साथ ही इस परेशाना को कोई खास तरह का इलाज मार्केट में आपको मिलेगा नहीं। इसीलिए इसका कई घरेलू इलाज जान लीजिए आज यहां पर।
अमरूद के पत्ते
इसको बनाना आसान है। इसके लिए आप एक कप पानी लें और इसके बाद इसमें अमरूद के पत्ते जब तक पकाएं जब तक पानी आधा ना रह जाए। इसी के साथ ही इसको दिन में दो बार सेवन करें। इसके बाद आपको जल्द ही इसका फायदा दिखेगा।
गुलाब के फूल
इसका सेवन करने के लिए गुलाब की पत्तियां धूप में सुखालें। इसके बाद इसका चूर्ण बनालें। इस चूर्ण को सुबह शाम दूध में दो चम्मच मिला कर पीने से आपको फायदा होगा।
भुने हुए चने
इसे खाने के लिए आप भुने हुए चने को पीस कर इसका पाउडर बना लें इसके बाद इसमें गुड़ मिला लें। फिर इसमें 2 चम्मच घी और दूध में मिला कर रोज खआ जाएं। इससे आपके शरीर में ताकत भी आएगी और ये परेशानी भी दूर हो जाएगी।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment