पानी-पानी हुई मुंबई, कई इलाके डूबे, दो दिन का रेड अलर्ट जारी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 August 2020

पानी-पानी हुई मुंबई, कई इलाके डूबे, दो दिन का रेड अलर्ट जारी

मानसून भले ही भारत के अन्य हिस्सों में इस प्रकार ना बरसा हो जैसे बरसना चाहिए मगर बिहार के अलावा मुंबई में लगातार बारिश की वजह से हाल बेहाल हो रहे हैं। आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार शाम से शुरू हुई बारिश की ने देर रात तूफानी रूप ले लिया और सुबह तक लोग बेहाल हो गए। राजधानी में पिछले 10 घंटों में 230mm बारिश हो चुकी है। इस बारिश से फिलहाल राहत की उम्मीद नहीं है क्योंकि मौसम विभाग ने यहां बारिश का रेड अलर्ट जारी हो गया है। भारी बारिश के कारण मुंबई के कई निचले इलाकों में कमर तक पानी भर गया है वहीं वेस्टर्न ट्रेक पर लोकल सेवा पूरी तरीके से प्रभावित हुई है। बेस्ट बसों का संचालन भी 8 रूट्स पर प्रभावित हुआ। बारिश के कारण मुंबई में कई स्थानों पर पानी भरने लगा है और इसका स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। कांदिवली इलाके में तो बारिश का पानी घरों में घुस गया है जिसके बाद लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। वहीं सांतक्रूज और किंग्स सर्कल इलाके में भी लगातार बारिश की वजह से मात्रा में पानी भर गया है।

भारी बारिश के बाद बीएमसी ने निजी दफ्तरों से अपील की है कि वो अपने कर्मचारियों को घर से ही काम करने के निर्देश दे दिए है। वहीं कई अन्य दफ्तरों को भी ना खोलने के लिए कहा है। इसके साथ ही समुद्र में हाई टाइड का अलर्ट जारी किया है। अलर्ट में बताया गया है कि दोपहर 12.45 बजे के आसपास 4.51 मीटर ऊंची लहरें ऊठ सकती है इसलिए लोग समुद्र से दूर रहें वहीं निचले इलाकों में रहने वाले भी सावधानी बरतें।

ट्रैक पर पानी भर जाने से लोकल की वेस्टर्न लाइन पूरी तरीके से ठप पड़ गई है वहीं कुर्ला और सीएसटी के बीच हार्बर लाइन भी बंद है। इसके अलावा सेंट्रल लाइन की रफ्तार भी कम है। 8 रूट्स पर बेस्ट बसों को भी डायवर्ट कर दिया गया है। इसी प्रकार से वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर मलबा गिरने से कांदिवली में ट्रैफिक जाम हो गया है और हाईवे से मलबा हटाने का काम चल रहा है। लगातार बारिश जनित हादसे में ठाणे के एक व्यक्ति की मौत की सूचना है।

अरब सागर के ऊपर सक्रिय मानसून के मजबूत होने से सोमवार को मुंबई में बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी करते हुए अगले दो दिनों में मुंबई और उसके उपनगरीय इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम का अनुमान लगाने वाली एजेंसियों ने बताया है कि एक पखवाड़े के अंतराल पर मुंबई में भारी बारिश का यह दूसरा दौर होगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment