नहाने के समय आप भी करते हैं ऐस गलती तो हो जाएं सावधान, हो सकती है स्किन खराब

सुबह उठ कर नहाना एक आम सा काम होता है। इसी के साथ ही काफी आम आसान भी। नहाने के लिए आपको किसी भी तरह के हाथी-घोड़े नहीं लगते हैं। वैसे तो बचपन से ही आपको इस कार्य को करना सिखा दिया जाता है। मगर देसी बच्चों को कोमलता नहीं बल्कि घिस-घिस के नहाने का आदत होती है। इसी के चलते शरीर को उस तरह से सफाई नहीं मिल पाती है जैसी चाहिये होती है। बता दें कि इसके लिए आपको काफी ध्यान रखना होता है।

बता दें कि नहाते समय भी लोग अपने शरीर के साथ काफी गलतियां कर देते हैं। इसका अंजाम उनको पिम्पल के तौर पर और स्किन एलर्जी में मिलता है। बता दें कि अगर आप भी कर रहे हैं इस तरह का गलतीयां तो पढ़लें इसे एक बार।
लंबे समय तक गर्म पानी के नीचे रहना
शाम में घर जाकर लंबे समय तक गर्म पानी के नीचे खड़े रहना अच्छा लगता है। मगर आपको बता दें कि इसका भुगतान आपकी सकिन करती है। इस तरह से पानी के नीचे खड़े रहने से आपकी स्किन के प्राकृतिक ऑयल खत्म हो जाते हैं। इसी के साथ ही आपकी स्किन रूखी सूखी हो जाती है।
स्कैल्प को साफ करना
बता दें कि अपने स्कैल्प को साफ करना जरूरी है। मगर उसको रगड़ कर धोने से आपका स्कैल्प साफ नहीं होता है बल्कि इसके बाद सारा ऑयल खत्म हो जाता है। फिर स्किन पर और ज्यादा ऑयल आ जाता है। बता दें कि अपने बालों को आराम से साफ करें। इसके बाद इसको हल्के हाथ से मसाज करें। इससे आपका स्कैल्प साफ हो जाएगा।
लूफाह साफ ना रखना
लोग अपने शरीर को साफ रखने के लिए लूफाह का इस्तेमाल करते हैं। इसके बाद इसको रक देते हैं और अगली बार इसी का इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि इसको गंदा इस्तेमाल करने से आपकी स्किन पर बैक्टेरिया जमा हो सकते हैं। इसी के साथ ही इसको हर बार साफ करें। साथ ही इसको साफ करने के बाद ही इस्तेमाल करें।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments