टीवी और फिल्मों की शूटिंग को लेकर नई गाइडलाइंस जारी, जानें किन—किन बातों का रखना होगा ध्यान

कोरोना संकट और लॉकडाउन के चलते बंद पड़े मनोरंजन जगत को फिर से शुरू करने की कवायद तेज हो गई है। काफी दिनों से बंद चल रहा यह क्षेत्र काफी प्रभावित हो चुका है। ऐसे में कुछ दिशा—निर्देशों के साथ इसे फिर से शुरू करने की प्रक्रिया पर काम किया जा रहा है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि करीब 6 महीने से फिल्म और टीवी सीरियल प्रोडक्शन बंद पड़ा है। अनलॉक के दौरान कुछ राज्यों में मंजूरी देने के बाद आंशिक रूप में शुरू हुआ। सूचना प्रसारण मंत्रालय ने आज इस संदर्भ में एसओपी जारी की। एसओपी में सुझाव दिया गया है कि जो किरदार निभा रहे हैं वो मास्क नहीं लगाएंगे और बाकी सभी को मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा।

गौरतलब है कि कोरोना संकट के चलते सभी कलाकार अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। सभी तरह के कार्यक्रमों की शूटिंग बंद चल रही है। मनोरंजन जगत को फिर से शुरू किए जाने की जरूरत काफी दिनों से महसूस की जा रही है। क्योंकि छोटे व मध्यम कलाकार भी घोर आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहे हैं। कई कलाकार ऐसे भी हैं जो आर्थिक संकट के चलते इलाज के आभाव में दम तोड़ चुके हैं।

ज्ञात हो कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने फिल्मों की शूटिंग पर पूरी तरह रोक लगा दी थी। अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने पर कुछ फिल्मों की शूटिंग फिर से चालू हो गई है। ऐसे में अब सरकार ने फिल्मों के लिए नए गाइडलाइंस जारी किए हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments