आजम खान के इस करीबी से छिनेगा सरकारी बंगला, नोटिस जारी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

31 August 2020

आजम खान के इस करीबी से छिनेगा सरकारी बंगला, नोटिस जारी

 

नेताओं का फर्जीवाड़ा तब सामने आता है जब वह सत्ता में नहीं होते। मजे की बात यह इस फर्जीवाड़े का खुलासा वही विभाग करता है जिसके देखरेख में यह हुआ होता है। लखनऊ नगर निगम ने रिवर बैंक कॉलोनी स्थित बंगला नंबर ए—2/1 का आवंटन रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि यह बंगला पूर्व नगर विकास मंत्री आजम खां की करीबी निकहत अफलाक के नाम से आवंटित है। लेकिन इस पर कब्जा आजम खान के लोगों का रहता है। खैर नगर निगम ने निकहत को नोटिस भेज कर एक सप्ताह में अपना पक्ष रखने का मौका दिया है। एक हफ्ते में वह अगर अपना पक्ष नहीं रखती हैं तो आवंटन को रद्द कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि रामपुर निवासी मुस्तफा हुसैन ने शिकायत की थी कि निकहत ने वर्ष 2004 में इंदिरानगर का फर्जी दस्तावेज लगाकर रिवर बैंक कॉलोनी में एक बंगला अपने नाम से आवंटित करवाया है। शुरुआत में उन्हें पहले बंगला नंबर-10/4 आवंटित हुआ ​था। फिर जी-11 एलाट हुआ और वर्ष 2012 में जब सपा सरकार बनी तो अधिकारियों ने उन्हें बंगला नंबर ए-2/1 आवंटित कर दिया। इसकी शिकायत पर अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल ने 10 अगस्त को जांच का आदेश दिया था। शिकायत में यह भी कहा गया है कि निकहत रामपुर में सरकारी टीचर थीं। रिटायर होने के बाद वह रामपुर में ही रह रही हैं। मौजूदा समय में बंगले पर ताला लगा हुआ है।

नगर निगम के एक अधिकारी के अनुसार शिकायतकर्ता से ही निकहत अफलाक का रामपुर का पता मिला है। इसी पते पर 24 अगस्त को नोटिस भेजा गया है। बताते चलें कि बंगला नंबर ए-2/1 लगभग 4000 वर्ग फुट में बना है। इसका किराया 1000 रुपए प्रति माह है, जबकि वर्तमान में राज्य संपत्ति विभाग के बंगलों का किराया इससे काफी ज्यादा है। इसी के चलते रिवर बैंक कॉलोनी के बंगलों पर रसूखदारों की नजर बनी रहती है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment