कोरोना काल में फैल रही है एक और खतरनाक बीमारी!

 वैश्विक महामारी घोषित हो चुके कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस वायरस ने दुनिया भर के

अधिकतर देशों में तबाही मचा दी है। कोरोना का आंतक कुछ इस कदर है कि लोगों को इस वायरस के नाम से भी डर लग रहा है। इससे बचने के लिये लोग नये-नये तरीके ढूढ़ रहे हैं।

लेकिन इसी बीच डॉक्टरों ने ऐसा खुलासा किया है, जो हैंरान करने वाला है। फोर्टिस हॉस्पिटल के न्यूरोलॉजिस्ट राजेश बेनी ने बताया है कि, अप्रैल से जुलाई के बीच चेहरे पर लकवा यानि कि पैरालिसिस के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। उनके अनुसार, पिछले पांच महीनों से कोरोना के मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने इसकी पुष्टि की है।

वह कहते हैं कि कुछ रोगियों में पैरालिसिस की संभावना है। इस विषय में बात करते हुए न्यूरोलॉजिस्ट राजेश बेनी ने कहा कि, पिछले कुछ महीनों से पैरालिसिस के मामलों में असामान्य संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है। उन्होंने कहा, अब मुंबई में कोरोना संक्रमण की संख्या कम हो रही है, लेकिन न्यूरोलॉजिस्ट क्षेत्र में जहां संक्रमण अपने चरम पर है, रोगियों में पैरालिसिस या चेहरे पर पैरालिसिस के मामले बढ़ गए हैं।

राजेश बेनी अनुसार, न केवल भारत में बल्कि अन्य देशों में भी डॉक्टरों ने कोरोनो वायरस और मुंह के पैरालिसिस के बीच संबंध के बारे में बताया है। अगर सही मायने में अब ये खबर सच है तो बहुत यह बुरी खबर है। वैसे ही दुनिया भर के लोग कोरोना से परेशान हैं, इस बीच, पैरालिसिस की बीमारी का तरह से बढ़ना एक चिंताजनक विषय बन गया है। क्योंकि पैरालिसिस भी एक गंभीर बीमारी है, जिससे बहुत मुश्किल से निजात मिलती है, कभी-कभी इससे लोग मर भी जाते हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments