सिलेंडर के साथ हो गई सांप की होम डिलीवरी, जानिए फिर क्या हुआ


सावधान अगर आप भी अपने घर पर एलपीजी सिलेंडर की होम डिलीवरी मंगा रहे हैं तो इन बातों का ध्यान जरूर रखें कि आप के घर सिलेंडर के साथ साथ सांप या कोई अन्य जंगली जानवर तो नहीं चला आ रहा है। हम ऐसा आप से इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हरियाणा के फतेहाबाद जनपद में एक ऐसी घटना सामने आई है। दरअसल फतेहाबाद की प्रभाकर कॉलोनी में रहने वाले एक व्यक्ति के घर एलपीजी सिलेंडर की होम डिलीवरी की गई। घर में रहने वाले लोग उस वक्त बेहद डर गए जब उन्होंने सिलेंडर के निचले हिस्से में सांप को बैठा पाया।

दरसअल जब सिलेंडर को टेढ़ा करके देखा गया तो उसके नीचली सतह पर एक सांप चिपका हुआ दिखा। जिसके बाद लोग काफी डर गए और आनन-फानन में लोग उस सिलेंडर से दूर चले गए। इसके बाद परिजनों ने वन्य जीव संरक्षक डॉ गोपी को इसकी जानकारी दी। डा. गोपी ने घर पहुंचकर सावधानीपूर्वक उस सांप को सिलेंडर से बाहर निकालकर जंगल में छोड़ दिया। बरसात के मौसम में खासतौर पर ऐसी समस्या देखने को मिलती है।

वैसे आपको बता दें कि गर्मा और बरसात के मौसम में कारों और घरों में सांप पाए जाते हैं। इसलिए घर पर सिलेंडर या ऐसी किसी भी चीज की डिलीवरी लेने से पहले उसे अच्छी तरह जांच लें कि उसमें कोई जहरीला जीव या फिर कुछ और ना फंसा हो। इससे आपकी जान को भी खतरा हो सकता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments