असली है ये नकली? ब्रांडेड ब्यूटी प्रोडक्ट्स की यूं करें आसानी से पहचान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

30 August 2020

असली है ये नकली? ब्रांडेड ब्यूटी प्रोडक्ट्स की यूं करें आसानी से पहचान

 मेकअप लड़कियों की कमजोरी होती है, शायद ही ऐसी कोई लड़की होगी जो बिना मेकअप घर से बाहर निकलना पसंद करती हो। क्योंकि खूबसूरत हर कोई दिखना चाहता है, और उनकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है ‘मेकअप’। लेकिन कई बार ये मेकअप खूबसूरती बढ़ाने के अलावा खूबसूरती को घटाने का भी काम करता है, खासकर तब जब ये मेकअप असली नहीं बल्कि नकली हो। जी हां, मार्केट में ब्रांडेड मेकअप प्रोडक्ट्स के ढेरों नकली वैरायटी आपको मिल जाएगी, जिसमें आप भेद नहीं कर पाएंगी कि कौन-सा असली है और कौन नकली है।

आज हम इन्हीं कुछ मेकअप प्रोडक्ट में कैसे भेद करना है, इस के कुछ आसान टिप्स लेकर आए हैं। इन कुछ पॉइंट्स को ध्यान में रखकर आप असली और नकली की पहचान कर सकती हैं।
# फेक प्रोडक्ट्स आपको अक्सर असली वाले से सस्ते मिल जाते हैं।
# इसके अलावा इन प्रोडक्ट्स की पैकेजिंग में भी हल्के-फुल्के कई अंतर होते हैं। इन्हीं अंतर को देखकर आपके सामने असली और नकली की सारी कहानी साफ हो जाएगी।
MAYBELLINE COLOSSAL मस्कारा: नकली प्रोडक्ट के फॉन्ट्स असली प्रोडक्ट के फॉन्ट्स से हल्के होते हैं।
KYLIE लिक्विड लिपस्टिक: नकली प्रोडक्ट्स असली वाले से छोटा होता, वहीं असली लिपस्टिक की पहचान आप इसकी लम्बाई से कर सकते हैं।
COLOURPOP की अल्ट्रा मैट लिप: नकली प्रोडक्ट के सभी अल्फाबेट्स मल्टीकलर होती हैं।
MAC लिपस्टिक: असली लिपस्टिक हमेशा वजन में भारी और देखने में पतली होती है, वही नकली लिपस्टिक देखने में मोटी और वजन में हल्की होती है।
MAC मेकअप ब्रश- नकली मेकअप ब्रश पर मेकअप लगाते ही इसे हेयर चिपकने लगते हैं, असली में ऐसा नहीं होता।
आईशेडो: असली आइशेडो में हमेशा हर आइशेड का नाम लिखा होता है, वहीं नकली में बिना नाम के शेड्स होते हैं। ये असली और नकली आइशेडो में सबसे आसानी से पकड़ में आने वाला अंतर है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment