डोम राजा का निधन, प्रधानमंत्री मोदी व सीएम योगी ने दुख जताते हुए दी श्रद्धांजलि - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 August 2020

डोम राजा का निधन, प्रधानमंत्री मोदी व सीएम योगी ने दुख जताते हुए दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के उनके सबसे खास व नामांकन में प्रस्तावक रहे डोम राजा जगदीश चौधरी (55) का आज निधन हो गया। वह काफी समय से बीमार चल रहे थे। बनारस के सिगरा स्थित एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। परिजनों ने अनुसार मंगलवार की सुबह उनकी तबीयत अचानक ज्यादा बिगड़ने लगी आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज शुरू होने के थोड़ी देर बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।

निधन की खबर से जानने वालों में शोक की लहर दौड़ गई। त्रिपुरा भैरवी घाट स्थित आवास पर श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगने लगा। जानकारी के अनुसार उनके जांघ में घाव हो गया था, जिसका इलाज कई महीनों से चल रहा था। लेकिन यह घाव भरने की जगह बढ़ता चल गया और आज यही उनकी मौत का कारण भी बना।

प्रधानमंत्री मोदी व सीएम योगी ने जताया दुख

डोम राजा जगदीश चौधरी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि वाराणसी के डोमराजा जगदीश चौधरी जी के निधन से अत्यंत दुख पहुंचा है। वे काशी की संस्कृति में रचे-बसे थे और वहां की सनातन परंपरा के संवाहक रहे। उन्होंने जीवनपर्यंत सामाजिक समरसता के लिए काम किया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को इस पीड़ा को सहने की शक्ति दे।

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा है सामाजिक समरसता की भावना के प्रतीक पुरुष, काशीवासी डोमराजा जगदीश चौधरी जी का निधन अत्यंत दुःखद है। जगदीश चौधरी जी का कैलाशगमन सम्पूर्ण भारतीय समाज की एक बड़ी क्षति है। बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना है कि आपको अपने परमधाम में स्थान प्रदान करें।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment