आत्मसमर्पण करने बाद आतंकी ने सेना से कहा- शुक्रिया, अब करूंगा देश के लिए ये काम


जम्मू कश्मीर से वर्ष 2019 में अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। एक तरफ भारतीय सेना आतंकियों का लगातार तेजी से सफाया कर रही है। वहीं दूसरी ओर आतंकी भी आतंक की राह छोड़कर आम आदमी की तरह जीवन जीना चाहते हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला शोपियां में जहां बीते शुक्रवार को सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में अलबदर के जिला कमांडर शकूर पर्रे सहित 4 आतंकियों को सेना ने मार गिराया। इस बीच एक आतंकी ने सेना के सामने आत्मसमर्पण किया है। जिसका एक वीडियो सामने आया है जिसमे वो सुरक्षाबलों को धन्यवाद कहता हुआ नज़र आ रहा है क्योंकि उनकी मदद से ही वो मुख्यधारा में वापस लौट रहा है। वीडियो में आतंकी कहता हुआ दिखाई दे रहा है कि मैं फौज का शुक्रगुजार हूं कि मुझे सुधरने का मौका दिया गया। खास बात यह है कि इस वीडियो आतंकी यह भी कहा कि अब मैं मेडिकल की पढ़ाई पूरी करूंगा और भारत का नाम रोशन करूंगा।

शुक्रवार को हुई मुठभेड़ को लेकर कश्मीर के IG विजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पंच के अपहरण और हत्या में शामिल अलबदर का जिला कमांडर शकूर और सुहैल भट सहित 4 आतंकी मार दिए गए हैं। दूसरे 2 आतंकियों की पहचान जुबैर नेंगरू और शकीर उल जब्बार के रूप में हुई है। वहीं एक आतंकी ने आत्मसमर्पण कर दिया है।
आत्मसमर्पण करने वाला आतंकी शकूर पहले जम्मू कश्मीर पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात था। जो चार राइफल लेकर फरार हो गया था और बाद में उसने आतंक का रास्ता पकड़ लिया था।

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि शोपियां जिले के किलूरा क्षेत्र में आतंकी छुपे हुए हैं जिसका बाद सुरक्षाबलों की क्षेत्र की को घेरकर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान उन पर आतंकियों ने भारी गोलाबारी कर दी। जिसके बाद हुई मुठभेड़ में चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments