अगर कानों में होती है इस तरह की परेशानी तो डालेंये तेल, ठीक हो जाएंगे कान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

27 August 2020

अगर कानों में होती है इस तरह की परेशानी तो डालेंये तेल, ठीक हो जाएंगे कान

 


शरीर के सारे अंगों का ध्यान रखना जरूरी होता है। बता दें कि इसीलिए आपको अलग अलग तरह की चीजें आपको करनी पड़ती हैं। बता दें कि शरीर का एक एहम अंग होता है आपके कान। इससे आप सुनते हैं। अगर आप सुनेंगे नहीं तो आप को परेशानी हो सकती है। बता दें कि सुननेके अलावा अगर आपके कान में किसी भी तरह की प्रोब्लम आ जाए तो इसका भी आपको ध्यान रखना होता है। बता दें कि इसीलिए कानों का ध्यान रखना होता है। बता दें कि अगर आपके कान में भी आ रही है इस तरह की परेशानी तो इस्तेमाल करें इस सबको।

नारियल का तेल
कान में कुछ भी डालने से पहले सोच लेना चाहिये। मगर अब जब डाल ही दिया है और इसी के साथ ही कोई संक्रमण हो गया है तो आप इसको खत्म करने के लिए कान में नारियल का तेल डाल सकते हैं। इसमें मौजूद तत्व आपके कान का संक्रमण दूर करने में मदद करता है।
सरसों का तेल
अगर आप चाहते हैं कि आपके कान में जमा हुआ मेल साफ हो जाए तो दो चार बूंदे सरसों के तेल की डाल लें। इसे रात में सोते वक्त डालें और सुबह तक कान का मेल बाहर निकल आएगा। बता दें कि इस तेल को आप बाकी कामों में भी ले सकते हैं।
मछली का तेल
अक्सर लोग अपने कान में खुजाते हैं। इसी के साथ ही इस खुजली को कम करने के लिए कोई उपाय नहीं सूझता है। बता दें कि खुजली कम करने के लिए आप लहसुन की एक लें और इसको मछली के तेल में डालें। इसके बाद इस तेल को जला लें। इसे ठंडा करके अपने कान में डालें। इससे खुजली खत्म हो जाएगी।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment