बिहार चुनाव में कोरोना संक्रमित भी कर सकेंगे मतदान, तैयारी में चुनाव आयोग - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

27 August 2020

बिहार चुनाव में कोरोना संक्रमित भी कर सकेंगे मतदान, तैयारी में चुनाव आयोग


कोरोना काल के दौरान बिहार विधानसभा चुनाव सम्पन्न कराना चुनाव आयोग के लिए बड़ी चुनौती है। ऐसे में चुनाव आयोग के को मतदान के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ—साथ कोरोना वायरस से संक्रमितों को भी मतदान कराने की व्यवस्था करनी है। आयोग संक्रमितों के लिए अलग से गाइडलाइंस बनाने की तैयारी कर रहा है। चुनाव आयोग के अनुसार ऐसे वोटर्स जो कोरोना संक्रमित हैं या क्वारंटाइन हैं उन्हें भी बूथ पर जाकर वोट करने की व्यवस्था की जाएगी।

आयोग के मुताबिक ऐसे मतदाताओं को पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान करने की सुविधा दी जाएगी। इसके साथ ही अगर ऐसे मतदाता बूथ पर जाकर मतदान करना चाहते हैं तो उनके लिए भी बूथ तक जाने व्यवस्था की जाएगी। आयोग के सूत्रों ने बताया कि ऐसे मतदाता को पूरे दिन वोटिंग करने की छूट नहीं रहेगी। ऐसे लोगों के लिए मतदान के अंतिम घंटे में वोट देने की अनुमति होगी।

आयोग ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमित मतदाताओं को बूथ पर जाकर मतदान करवाने की व्यवस्था में स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगाया जाएगा। इतना ही नहीं कोरोना से बचाव के लिए पूरी तरह से एसओपी का पालन कराया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। मतदान केंद्रों पर मतदानकर्मी पीपीई किट में नजर आएंगे। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन वाले क्षेत्रों में मतदान के लिए अलग से एक व्यापक गाइडलाइन बनाई जाएगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment