ब्रह्माण्ड का सबसे ताक़तवर भोजन यही है, मानों या न मानों! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

05 August 2020

ब्रह्माण्ड का सबसे ताक़तवर भोजन यही है, मानों या न मानों!

भगवान श्री कृष्ण ने जरासंध और कंस का वध अपने हाथों की मुष्टिका भर के कर डाला था। ऐसे में सोचने वाली बात है कि आख़िर उनमें इतनी ताक़त आयी कहाँ से, आख़िर श्री कृष्ण ब्रह्माण्ड की ऐसी कौन सी ताक़तवर चीज़ खाया करते हैं, जिससे उनमें इतना बल भर गया। जी हाँ, ये सब विचार करने लायक है और न सिर्फ़ विचार ही करने लायक है बल्कि आप भी इसे अपनी डाइट में आसानी से शामिल कर सकते हैं, क्योंकि आज भी यह बड़ी आसानी से उपलब्ध हो जाता है और उस बेहतरीन तथा सर्वसुलभ चीज़ के इतने अधिक फ़ायदे हैं कि आप जानकर हैरान रह जाएँगे।
जी हाँ, आपको बता दें कि भगवान श्री कृष्ण हर रोज़ ताज़े मक्खन का सेवन किया करते थे। यह आज बी हमारे घरों में आसानी से उपलब्ध हो जाता है, बशर्ते कि आपके घर में पशुधन हो। ताज़े मक्खन को खाने के लिए लोग कई बार सोचते हैं, जबकि वह भूल जाते हैं कि श्री कृष्म ने अपने बालपन से ही ताज़े मक्खन का सेवन करना शुरू कर दिया था। ऐसे में ये हर किसी के लिए बड़ा ही फ़ायदेमंद साधन है।
मक्खन खाने के लिए आप इसके साथ मिसरी का भी साथ लें तो इसका गुणधर्म और बढ़ जाता है और फिर यह दुनिया की सबसे ताक़तवर चीज़ बन जाती है। वास्तव में ब्लड प्रेशर के लो या निम्न हो जाने पर तो इससे बढ़िया दवा पूरी दुनिया में नहीं मिलेगी। ग़ौरतलब है कि सर्दियों के मौसम में यदि आप अपने बच्चों को सुबह नाश्ते में दही मिसरी देते हैं त उसमें थोड़ी सी काली मिर्च भी मिलाकर दे सकते हैं। इससे जो ताक़त बच्चे के भीतर पैदा होती है वह दुर्लभ है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment