जब मलाइका को कमर पर रस्सी बांधकर करना पड़ा था डांस, हो गए थे ऐसे गहरे जख्म - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

31 August 2020

जब मलाइका को कमर पर रस्सी बांधकर करना पड़ा था डांस, हो गए थे ऐसे गहरे जख्म


फिल्म निर्देशक मणिरत्नम की सुपरहिट फिल्मों से शामिल फिल्म दिल से 1998 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने भी परदे पर तहलका मचा दिया था। वैसे तो इस फिल्म में सभी गाने काफी पॉपुलर हुए थे। इस फिल्म के सभी गाने भरपूर एहसास से भरे थे फिल्म ‘दिल से’ का हर गाना अपने आप में एक एहसास है। आज 22 साल इस फिल्म का हर एक गाना लोगों को तरोताजा कर देता है।

dil se इस फिल्म में गाने को गुलजार लिखा था और संगीत ए आर रहमान ने दिया था। इस फिल्म एक गाना था। इस फिल्म मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) और शाहरूख खान (Shahrukh Khan) पर फिल्माया गया गाना ‘छैंया छैंया’ जो उस समय हर किसी की जुबान पर रहता था। इस पूरे गाने को चलती ट्रेन के ऊपर फिल्माया गया था। फिल्म के गाने ने हॉलीवुड तक अपनी धमक बनाई थी। इस गाने की शूटिंग करते समय शाहरूख खान पूरे जोश में थे, लेकिन मलाइका अरोड़ा की हालत खराब हो गयी थी।

dil se बता दें कि जब चलती ट्रेन की छत पर मलाइका इस गाने पर डांस कर रही थी तब उनकी कमर में घाघरे के नीचे एक बांध दी जाती थी ताकि बाई चांस शूटिंग करते समय अगर उनका पैर फिसल जाये तो वह ट्रेन से नीचे न आये पाए। शूटिंग के दौरान मलाइका के कमर में रस्सी बांधे जाने से उनकी कमर में गहरा निशान बन गया था जो अज भी मौजूद है, लेकिन शाहरूख ने बिना किसी रस्सी के ही पूरी शूटिंग की थी। गाना हॉलीवुड फिल्म ‘इनसाइड मैन’ में भी इस्तेमाल किया गया है।

dil se गायक सुखविंदर सिंह को इस गाने के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट प्लेबैक सिंगर अवार्ड मिला और फराह खान को बेस्ट कोरियोग्राफर का। वहीँ शाहरुख खान, प्रीति जिंटा और मनीषा कोराइराला अभिनीत फिल्म ‘दिल से’ ने दो राष्ट्रीय पुरस्कार भी तब अपने नाम किये थे फिल्म को सर्वश्रेष्ठ छायांकन का राष्ट्रीय पुरस्कार संतोष सिवन को और सर्वश्रेष्ठ ध्वनि संयोजन का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार इस फिल्म एच श्रीधर को दिया गया था। हिंदी के दिग्गज फिल्म निर्देशक तिगमांशु धूलिया ने फिल्म ‘दिल से’ की पटकथा लिखने में मणिरत्नम की मदद की है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment