चीनी सैनिक पर भारी पड़ेगी भारत की टैंक रेजीमेंट सेना, एक वार में कर देंगे काम तमाम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 August 2020

चीनी सैनिक पर भारी पड़ेगी भारत की टैंक रेजीमेंट सेना, एक वार में कर देंगे काम तमाम

लद्दाख सीमा विवाद के बाद भारत अब चीन की किसी भी चाल को कामयाब नहीं होने देगा, चूंकि चीन का रवैया कैसा है वह भारत ही नहीं बल्कि पूरी जान बैठी है. चीन की नापाक चालों का भारतीय सेना बेबाकी से जवाब दे रही है, इसी कड़ी में भारतीय सेना ने लद्दाख सीमा पर अपनी संख्या बल में इजाफा कर दिया है. बता दें कि हाल ही में चीन ने दौलत बेग ओल्डी (डीबीओ) और देपसान्ग प्लेन्स में अपने 17 हजार जवानों को तैनात किया था. वहीं भारतीय सेना ने सतर्कता बरतते हुए सीमा पार के इलाकों में माउंट फोर्स तैनात कर चिनूक, अपाचे जैसे लड़ाकू विमानों को तैनात कर चीन को मूंहतोड़ जवाब दिया है। भारत ने बता दिया है कि भारतीय सेना अब चीन के किसी भी मंसूबे को कामयाब नहीं होने देगी. जमीन से लेकर आसमान तक करारा जवाब दिया जाएगा। इतना ही नहीं अगले महीने से राफेल भी सीमावर्ती इलाकों में अपनी उड़ान भरने के लिए तैयार रहेगा. फिलहाल अभी राफेल का ट्रायल पर रखा गया है।
सरकारी सूत्रों के मुताबिक इन दोनों सीमावर्ती इलाकों में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की किसी भी हरकत का जवाब देने के लिए भारतीय सेना पूरी तरह से मुस्तैद है, अब इन इलाके में 15 हजार से ज्यादा जवान और कुछ टैंक रेजीमेंट भी तैनात कर दी गई हैं। इसके साथ ही भारतीय सेना ने आसमानी निगहबानी भी बढ़ा दी है।
खबर यह भी है कि टैंकों की मौजूदगी के चलते चीन के सैनिक कोई भी हिमाकत करने से बचेंगे. उनके लिए इस स्थिति में ऑपरेट करना मुश्किल होगा. बताया जा रहा है कि भारतीय सेना ने अपने टी-90 टैंकों को अलर्ट पर रखा है, इसका
एक वार दुश्मन को खाक में मिला सकता है. वहीं भारतीय सेना ने माउंटेन ब्रिगेड और आर्मर्ड ब्रिगेड की टीम में इजाफा कर दिया है, जो चीन की हर हरकत का जवाब बखूबी देना जानते हैं।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment