हाथ से न जानें दें यह सुनहरा मौका, उम्मीद से ज्यादा सस्ता हुआ सोना-चांदी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 August 2020

हाथ से न जानें दें यह सुनहरा मौका, उम्मीद से ज्यादा सस्ता हुआ सोना-चांदी


अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दर्ज की जा रही सोने-चांदी में गिरावट का असर अब भारतीय बाजार में भी दिखने लगा है। वैश्विक बाजार में यह गिरावट अमेरिका के उम्मीद से ज्यादा नये घरों की बिक्री और रिचमंड मैन्युफैक्चरिंग के आंकड़ों की वजह से हो रही है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोने का भाव लुढ़क कर 1920 डॉलर प्रति औंस के निचले स्तर आ गए है। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि बेहतर आर्थिक आंकड़ों की वजह से अमेरिकी डॉलर मजबूत हुए है। इसके साथ ही अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में इजाफा कोरोना महामारी के इलाज की उम्मीद व अमेरिका-चीन के बीच कारोबार डील के अनुमान ने सोने और चांदी पर दबाव का काम किया है।

यही कारण है कि घरेलू बाजार में भी सोना आज सस्ता हो सकता है। आपको बता दें कि इस हप्ते सोने के दामों में 1500 रूपये की गिरावट देखी गयी, जबकि चांदी में भी मामूली गिरावट दर्ज की गई।  दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने की कीमत 52,907 रुपये प्रति 10 ग्राम से कम होकर 52,350 रुपये प्रति 10 ग्राम दर्ज की गयी। वहीं मुंबई में 99.9 फीसदी वाले सोने के दाम गिरकर 51,628 रुपये प्रति दस ग्राम रहा। सोने के साथ ही चांदी की कीमतों में भी गिरावट दर्ज की गयीं। दिल्ली में एक किलोग्राम चांदी की कीमत 68,342 रुपये से गिरकर 66,736 रुपये पर आ गयी है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment