ये है दुनिया की सबसे खतरनाक मछली, जिसको छूने से ही सड़ जाती है इंसान की बॉडी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 August 2020

ये है दुनिया की सबसे खतरनाक मछली, जिसको छूने से ही सड़ जाती है इंसान की बॉडी

सबसे खतरनाक मछली

अगर आप समुद्र में अंडर वॉटर डाइविंग करना पसंद करते हैं, या फिर करने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको सबसे पहले समुद्र में रहने वाले समुद्री जीवों से अच्छी तरह जान-पहचान कर लेनी चाहिए। आपको पता होना चाहिए समुद्र का कौन-सा सदस्य आपका दोस्त बन सकता है और कौन-सा जीव आपका दुश्मन। आज हम आपको समुद्र में रहने वाली सबसे जहरीली मछली के बारे में बताने जा रहे हैं अगर आप समुद्र में अंडर वॉटर डाइविंग करने की तैयारी कर रहे हैं तो इसके बारे में जरूर जान लें।

समुद्र की सबसे जहरीली मछलियों में से एक होती है ‘स्टोन फिश’, जिसमें कोबरा से भी ज्यादा जहर होता है।सबसे खतरनाक मछली

आपको जानकर हैरानी होगी कि अगर आपके शरीर का एक भी हिस्सा इस मछली से छू जाता है तो उस हिस्से को सड़ने में देर नहीं लगती।

जी हां, स्टोन फिश को पहचान पाना बहुत मुश्किल होता है… ये देखने में दूसरी मछलियों से बेहद ही अलग होती है। ये देखने में एक समुद्री पत्थर की तरह लगती है, लेकिन होती एक जीव है। अंडर वॉटर डाइविंग में अगर आपने इस मछली को पत्थर समझकर इसपर पैर रख दिया या छू लिया तो समझिये आपकी मौत ज्याद दूर नहीं। स्टोन फिश 0.5 सेकेंड की तेजी से अपना जहर छोड़ती है।सबसे खतरनाक मछली

ज्यादतर लोग उसे पहचान पाने में नाकामियाब होते हैं, जिसकी वजह से वो इसके शिकार हो जाते हैं।

हम नहीं चाहते कि आप भी इसके शिकार बने, इसलिए अगली बार जब भी आप अंडर वॉटर डाइविंग करें तो समुद्री पत्थरों से जितना हो सके दूर ही रहें।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment