मासिक राशिफल: अगस्त माह में आपके जीवन में होंगे कई बड़े बदलाव, राशि के अनुसार जानें भाग्यफल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

01 August 2020

मासिक राशिफल: अगस्त माह में आपके जीवन में होंगे कई बड़े बदलाव, राशि के अनुसार जानें भाग्यफल

मेष राशिफलनया कार्य शुरू करना हो तो दूसरों पर आंख मूंदकर विश्वास न करें। इस दौरान संभव हो तो यात्रा से बचें, क्योंकि यात्रा में अप्रत्याशित कठिनाइयां उत्पन्न हो सकती हैं। पारिवारिक मामलों में गहरी रुचि लेंगे और परिवार के सदस्यों के साथ विचार-विमर्श करेंगे। घर की सजावट की योजना बनेगी। आपका अधिकांश समय सामाजिक गतिविधियों और दोस्तों के साथ व्यतीत होगा। उनके पीछे खर्च भी करना पड़ेगा। आपके दोस्तों की संख्या में विस्तार की भी संभावना है। यह दोस्ती भविष्य में आपके लिए फायदेमंद होगी। पेशेवर मोर्चे पर कार्य में विलंब होने के कारण तनाव से चिड़िचड़ापन होगा, जिससे आपको क्रोध आएगा। ऐसे में अपने क्रोध पर संयम रखें अन्यथा किए कराए काम पर पानी फिर जाएगा। कार्यालय में महत्वपूर्ण मुद्दों पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श होगा। सरकारी और अर्द्ध-सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगा। मशीनरी, वाहन सम्पदा आदि से संबंधित खर्च हो सकती है। दीर्घकालिक निवेश के मामले में यह सावधानी के साथ आगे बढ़ने का समय है। इस अवधि में आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर न लगाने या किसी की जमानत न कराने की सलाह दी जाती है। विपरीत लिंगी पात्रों के लिए आपके मन में प्रेम होगा, लेकिन इसमें मैत्रीपूर्ण संबंध होने की संभावना अधिक है। अगले चरण में आपको रिश्ते में अहं की भावना छोड़नी होगी। जल्दबाजी या तेज ड्राइविंग के कारण चोट लग सकती है। अपनी ऊर्जा को सही दिशा में मोड़ना उचित है। काम की वजह से थकान महसूस होगा और इससे आपको खुद में ताजगी और स्फूर्ति का आभाव भी महसूस होगा।
वृषभ राशिफलनौकरीपेशा लोगों की कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर विचार-विमर्श होगी। आपके किसी कार्य या प्रोजेक्ट में सरकारी मदद मिलेगी। आयात-निर्यात के कार्यों से जुड़े व्यापारियों को कामकाज में थोड़ा विलंब का सामना करना पड़ेगा। नए कार्य की शुरूआत के लिए पहला चरण अच्छा है। यात्रा पर जाना होगा, लेकिन इस दौरान अप्रत्याशित कठिनाइयां भी हो सकती हैं, इसलिए सावधानी बरतें। इस दौरान विद्यार्थियों की पढ़ाई में रुचि होगी, लेकिन किसी भी विषय के गहन अध्ययन या उच्च अभ्यास में, प्रगति धीमी होगी। सामान्य अध्ययन कर रहे जातक तीसरे सप्ताह से अधिक सक्रिय रहेंगे। वाणी की कड़वाहट के कारण दांपत्य जीवन में थोड़ी अनबन हो सकती है। अगर अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, तो कोई परेशानी नहीं होगी। अंतिम चरण में रिश्तों की खुशी का आनंद ले सकते हैं। दूसरे सप्ताह के बाद, आपको बात-बात पर क्रोध होगा, जिसका असर पारिवारिक संबंधों पर पड़ सकता है। गुस्सा के कारण काम न बिगड़े या कार्यस्थल पर और घर में किसी का मन न दुखे, इस बात का ध्यान रखें। बाद के चरण में घर-परिवार और बच्चों के मामले में, कुछ तनाव हो सकता है। किसी के साथ अंह का टकराव न हो, इस बात का ध्यान रखने की सलाह है। दूसरे सप्ताह के बाद आग और वाहन दुर्घटना के प्रति सावधानी बरतें। बाद के चरण में सर्दी, खांसी, बुखार से परेशानी होगी। इस दौरान भूख के अऩुपात में कम भोजन करें और नियमित योग के साथ-साथ व्यायाम पर ध्यान दें।
मिथुन राशिफल
इस समय में आप दोस्तों औऱ परिजनों के साथ काफी समय बिता सकेंगे। इससे कुल मिलाकर समय आपकी ओर महसूस होगा। कामकाज में पिछले महीने से आप उत्साह के साथ आगे बढ़ रहे हैं औऱ इस माह यह उत्साह भी दूसरे सप्ताह तक बना रहेगा। अब तक किए गए कार्यों के फल मिलने से भी आपमें आत्मविश्वास बढञेगा। महिलाओं को कुछ नया करने का अवसर मिलेगा। वरिष्ठ लोगों की सलाह आपके लिए लाभदायी होगी। जिनके पास काम नहीं है, उन्हें अच्छी जॉब मिलने की संभावना है। आर्थिक दृष्टि से अच्छा चरण साबित होगा। नए लाभदायी सौदे होंगे। कोर्च-कचहरी के काम में मेहनत के बाद सफलता मिल सकती है। भागीदारी के कार्यों में ज्यादा महत्वाकांक्षी न बनें, अन्यथा ज्यादा लाभ के लालच में जो है, उसे भी गंवाना पड़ेगा। विद्यार्थई जातकों को अभ्यास में योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ने की जरूरत है। आप भविष्य के अध्ययन को लेकर दूसरे के साथ चर्चा कर सकते हैं। किसी भी बौद्धिक चर्चा में आपकी जीत होने की काफी संभावना होगी। संबंधों के मामले में आप शुरूआत से ही अपने दृढ़ निर्णय लिया है तो सफलता मिलेगी, लेकिन साथ ही साथ अपने साथी को संबंधों में काफी इज्जत देना सीखना होगा। उनके प्रति समर्पण की भावना जितनी बढ़ाएंगे, उतना फायदा होगा। अविवाहित व्यक्तियों के विवाह की पूरी संभावना है। अभी स्वास्थ्य की चिंता नहीं होगी, इसलिए आप कामकाज में बेहतर परफॉर्मेंस दे सकेंगे। पूर्वार्द्ध में दांत में दर्द, आंखों में जलन या गर्दन में दर्द की संभावना होगी, लेकिन बाद के चरण में स्थिति काफी अच्छी रहेगी।
कर्क राशिफल
इस दौरान आप मजबूत मनोबल और आत्मविश्वास के साथ कोई भी काम करेंगे और उसमें सफलता भी मिलेगी। पिता के साथ संबंध बेहतर होंगे और उनसे लाभ भी होगा। विद्यार्थियों की पढ़ाई में रूचि रहेगी। सरकार से लाभ होगी या सरकार के साथ आर्थिक व्यवहार में सफलता मिलेगी। संतान के पीछे खर्च या निवेश होगा। बाद के चरण में विचारों की अधिकता और वाणी में मधुरता से आप दूसरों को प्रभावित कर शीशे में उतार सकेंगे। आप प्रवचन, मीटिंग या चर्चा में सफलता प्रप्त कर सकेंगे। किसी कार्य में बेहतर सफलता के लिए ज्यादा काम करें और उससे फायदा भी होगी। आपके आत्मविश्वास में भी बढ़ेतरी होगी। हालांकि, इन सब के बीच, एक बात का ध्यान रखें कि आप मौज-मस्ती और वैभवी जीवनशैली में काफी खर्च कर सकते हैं। इसलिए आय-व्यय के पलड़े को संतलित रखना सीखना होगा। इसके बाद आपको विपरीत लिंगीय़ रिश्तों में भी अधिक प्रतिबद्ध होने की आवश्यकता है। शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के कारण आप कामकाज में पीछे नहीं पड़ेंगे, लेकिन अत्य़धिक भोजन से बचें, क्योंकि पाचन संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।
सिंह राशिफल
इस समय आप विचारों की दृढ़ता के साथ लगन से काम करेंगे। रिश्तेदारों या दोस्तों से उपहार मिलेगा। चिंता के बोझ से राहत मिलने से स्फूर्ति और उत्साह का अनुभव करेंगे। आप अभी तक काल्पनिक दुनिया से बाहर नहीं हैं, इसलिए अफने साहित्य और कला की समझ को बाहर लाने का एक अच्छा समय है। शुरूआत में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना होगा, लेकिन अहं की बजाय समाधानकारी नीति रखेंगे तो परेशानी नहीं होगी। पूरे महीने आप कामकाज के साथ-साथ परिवार पर भी विशेष ध्यान देंगे। दोस्तों या सहकर्मियों के साथ यात्रा की योजना बनेगी। भाग्यवृद्धि के अवसर मिलेंगे। शेयर बाजार में निवेश से अचानक लाभ का सपना छोड़ दें। आपको भूमि, भवन और वाहन या अन्य कानूनी दस्तावेजों के संबंध में कोई लेनदेन न करें। अपनी दैनिक गतिविधियों में पूरे आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प के साथ काम करें। बच्चों के स्वास्थ्य और अध्ययन पर खर्च होगा। विद्यार्थियों को अभ्यास में मेहनत के अनुरूप वांछित परिणाम नहीं मिलेगा, ऐसे में कठिन परिश्रम करें। शुरूआत में स्वास्थ्य की अधिक देखभाल करने की सलाह दी जाती है।
कन्या राशिफल
महीने में अधिकांश समय घर में शांति और खुशी के माहौल को बनाए रखने के लिए विशेष प्रयास करने की आवश्यकता होगी, और जरूरत पड़ने पर समाधान की नीति अपनानी होगी। पेशेवर मोर्चे पर अब तक किए गए कार्य सिद्ध होने से यशप्राप्ति होगी, लेकिन प्रतिस्पर्धी माहौल में टिके रहने के लिए कड़ी मेहनत करने से आप अक्सर थके हुए नज़र आएंगे। पेशेवर मोर्चे पर विलासिता और शानदार जीवन शैली, डिजाइनिंग, रचनात्मक कार्य आदि में जुड़े हुए जातक इस समय कॅरियर में बेहतर प्रगति कर सकते हैं। कार्यस्थल में विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ मुलाकात होगी। वाहनसुख मिलेगा, नए वस्त्र की खरीदारी होगी साथ ही नए परिधान के मौके बनेंगे। भागीदारी के कार्यों और संयुक्त उपक्रमों में थोड़ा सतर्क रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि क्रोध के कारण आपके द्वारा सहयोगियों के साथ किसी अनिष्ट का भय बना रहेगा। महीने के उत्तरार्ध में, बीमार व्यक्ति को जब तक संभव हो ऑपरेशन नहीं करना चाहिए। अंतिम चरण में पेट के दर्द से परेशानी होगी। विवाहितों को जीवनसाथी के साथ तालमेल रहेगा, लेकिन शुरुआती दस दिनों में आपके बीच मामूली बातों पर तकरार हो सकता है, इसलिए क्रोध पर नियंत्रण रखें। विद्यार्थियों को अभी अध्ययन में थोड़ी मेहनत करनी होगी।
तुला राशिफल
इस माह आपको व्यक्तिगत औऱ व्यावसायिक दोनों मोर्चे पर शांति का एहसास होगा। भाई-बंधुओं से आपको लाभ होगा। दोस्तो-स्वजनों के साथ मुलाकात होगी। नए कार्यों की शुरूआत कर सकते हैं,लेकिन लापरवाही की बजाय सतर्क रहना जरुरी है। जीवनसाथी औऱ संतान पर काफी ध्यान दे सकेंगे। विवाहोत्सुक जातकों को भी दूर रहने वाले किसी पात्र के साथ मुलाकात होगी या संबंधों में आगे बढ़ने के अवसर मिल सकते हैं। महिला मित्रों पर खर्च हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी कुल मिलाकर समय अच्छा है। उच्चा अभ्यास के लिए विदेश जाने के इच्छक जातकों के वीजा, प्रवेश सहित दूसरे कार्य तेजी से आगे बढ़ सकते हैं। धर में भी शांति और आनंद का वातावरण आपके मन को प्रसन्न रखेगा। नौकरी में आप अफनी शक्ति की मर्यादा को समझेंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो अधिकांश समय शरीर और मन में ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव होगा। फिर भी एसिडिटी, शारीरिक गर्मी और कमर से नीचे के भाग में मांसपेशियों में सूजन या दर्द हो सकता है। महीने के उत्तरार्द्ध में आपको अलग-अलग स्रोतों से लाभ मिल सकता है। इसके अलावा सामाजिक कार्यों में आप सक्रिय होंगे या सार्वजनिक समारोह में भाग ले सकते हैं। आप मौज-मस्ती और मनोरंजन पर भी खर्च करेंगे। यात्रा के दौरान स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
वृश्चिक राशिफल
प्रोफेशनल मोर्चे पर इस महीने में आप काफी सक्रिय रहेंगे। इससे आपको कमाई होगी और कॅरियर में नए मुकाम पर पहुंचने के अवसर मिलेंगे। आपमें नई ऊर्जा का संचार होता महसूस होगा। आप कापई ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए अच्छा समय है। व्यापार में वृद्धि होने के साथ ही साथ सफलता और उधार की रकम भी मिलेगी। बड़ों से आपको लाभ होगा। कार्यसफलता और उच्चाधिकारियों की रहमोकरम के कारण नौकरी में लाभ होगा। दोस्तों से लाभ होगा। माह के उत्तरार्द्ध में सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। घर में नए सदस्यों के आगमन के लिए तैयार रहेंगे। प्रेम संबंधों के लिए भी दूसरे सप्ताह से आपके लिए थोड़ा बेहतर समय शुरू हो रहाह । खास कर नए संबंधों की शुरूआत करने में या विवाह संबंधी योग्य पात्र की तलाश में अभी काफी अनुकूलता होगी। हालांकि क्रोध और उतावलेपन को अंकुश में रखें, अन्यथा आपके बीच झगड़ा होते देर नहीं लगेगी। विद्यार्थियों को ज्यादातर समय अभ्यास में रूचि बनी रहेगी। दोस्तों की ओर से अभ्यास में मदद या मार्गदर्शन मिलेगा। इस समय में आपको स्वास्थ्य की भी कोई बड़ी समस्या हो, ऐसा नहीं लगता। हालांकि वर्तमान में पेट संबंधी परेशानी हो तो थोड़ा ध्यान रखना जरूरी है।
धनु राशिफल
इस महीने के पूर्वार्द्ध में किसी भी व्यक्ति के साथ व्यवहार में उग्र न बनने की सलाह है। परिवार के नियमों का पालन करें साथ ही अन्य लोगों के साथ संबंधों में प्रामाणिकता औऱ पारदर्शक बनाने वाले रास्ते पर चलना सबसे बेहतर है। प्रोफेशन के लिए आपका सकारात्मक दृष्टिकोण उच्च अभ्यास में सफलता प्राप्त करने के लिए मददगार बना रहेगा। हालांकि ज्यादा उत्साह के साथ ही खुद की बड़ाई आपका ध्यान भटका सकती है और भूल आपकी प्रगति में बाधा उत्पन्न कर सकती है। खास कर शुरूआत में आपको प्रोफेशनल मोर्चे पर कुछ अवरोध आ सकता है। वड़ों के साथ संबंधों में पहले पखवाड़े में तनाव रहेगा या उनकी ओर से कम मार्गदर्शन मिलने से आप कामकाज में कहीं अटक सकते हैं। हालांकि उत्तरार्द्ध में आपके लिए काफी नयी दिशाएं खुलेंगी। आपको केवल समय को सहेजकर आगे बढञना है। शिक्षा में शुरूआती पखवाड़ा मेहनतपूर्ण है, लेकिन उच्च अभ्यास में जुड़े जातकों के लिए उत्तरार्द्ध सिद्धिदायक या अच्छी सफलता देने वाला साबित होगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और एजुकेशन में सकारात्मक बदलाव ला सकेंगे। एजुकेशन में मौजूद समस्याओं को दूर करने के लिए भी काफी कार्यरत होंगे। आप प्रेमसंबंधों के विचार व्यक्त करने के लिए काफी मुक्त बनेंगे लेकिन अपने विचारों को व्यक्त करने में काफी विलंब करने के कारण हाथ में आया अवसर न जाने दें। अभी आपके बीच विपरीत लिंगीय आकर्षण कुल मिलाकर अच्छा प्रतीत होगा, इसलिए खास बड़ी समस्या नहीं लगती। आप स्वस्थ रहने के लिए कंदमूल और जंक फूड खाने से बचें। शुरूआत में स्वास्थ्य की समस्याओं के कारण आपकी भावनात्मक स्थिति में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। हालांकि अंतिम पखवाड़े में आप बेहतर स्वास्थ्य का एहसास कर सकेंगे।
मकर राशिफल
इस महीने की शुरूआत में व्यावसायिक क्षेत्र में किए गए कार्यों का फल मिलता नजर आएगा। प्रोफेशनल्स को भागीदारी में लाभ होने के योग प्रतीत हो रहे हैं। नए करार करने में भी संयोग आपके पक्ष में बनता प्रतीत होगा। व्यापारियों औऱ नौकरीपेशा लोगों को लाभ होगा औऱ पदोन्नति की उम्मीद रख सकते हैं। हालांकि उत्तरार्द्ध में कामकाज में सरकारी या कानूनी बाधाएं आएंगी या ऐसे किसी मामलों में खर्च की काफी संभावना है। इस स्थिति में आपको संभलना जरूरी है। नौकरीपेशा लोगों के भी वरिष्ठों के साथ उत्तरार्द्ध के चरण में संबंध कमजोर होंगे या उनकी ओर से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलेगा। प्रोफेशनल मोर्चे पर शुरूआत में आपके मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप सभी कार्य स्वस्थता और सरलता से पूरे कर सकेंगे। आर्थिक आयोजन करने के लिए भी अभी समय बेहतर है, लेकिन उत्तरार्द्ध में कुछ खर्च की तैयारी रखें। पैतृक संपत्ति से होने वाले लाभ शुरूआत में मिलेंगे, लेकिन उत्तरार्द्ध में इसमें अड़चन आ सकती है। उत्तरार्द्ध में मन की उदासी आपमें नकारात्मक विचार लाएगी, लेकिन इसे हटा देने की सलाह है। लोकसेवा या जरूरतमंदों की सहायता करने के बाद आप सांसारिक बातों को भूलकर आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में रूचि लेंगे। आप्जनों और दोस्तों के साथ आनंद प्राप्त करने के बाद आपके तन-और मन के स्वास्थ्य में सुधार होगा। एजुकेशन में शुरूआत में परेशानी नहीं, लेकिन उत्तरार्द्ध में आपके लिए थोड़ा ज्यादा विरोधाभासी स्थिति रहेगी। उच्च अभ्यास में हों तो अभी यथासंभव मेहनत बढ़ानी होगी। प्रियपात्र के साथ सुखद पल व्यतीत कर सकेंगे। फिर भी आपके संबंधों में निरसता कम न हो, इसके लिए प्रयास करने होंगे। पहले पखवाड़े में शायद आपका साथी संबंधों में काफी वर्चस्व की भावना रखेगा। इस स्थिति को शांति से संभालें। इस महीने उत्तरार्द्ध में ब्लडप्रेशर, दिल की धड़कन में अनियमितता, सिर दर्द होने की संभावना है।
कुंभ राशिफल
इस समय में आप दांपत्यजीवन का सुख भोग सकेंगे, लेकिन आपके बीच उत्तरार्द्ध में किसी बात को लेकर तनाव न हो, इसका ध्यान रखें। लंबे समय से आपके साथी को संबंधों में स्वामित्व की भावना होगी, ऐसे में आपको थोड़ा विनम्र रहने की तैयारी रखनी होगी। प्रेम संबंधों में भी यह सब पूरी तरह से लागू होता है। यदि नए संबंधों की शुरूआत कर रहे हों तो जल्दबाजी में निर्णय न लें या भ्रम में न रहें। सामाजिक जीवन में आपको सफलता औऱ यशकीर्ति मिलेगी। आकस्मिक धनलाभ की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। मामा पक्ष से अच्छा समाचार मिल सकता है। शुरूआत खुशहाल रहेगा। सरकार संबंधित कार्यों में विशेष लाभ की संभावना है। कोर्ट-कचहरी के मामलों का समाधान होगा या इसमें सकारात्मक गतिविधि देखने को मिल सकती है। आप दोस्तों और स्नेहियों के साथ मुलाकात के लिए छोटो समारोह का आयोजन करेंगे। विद्यार्थियों को अभ्यास की योजना बनाने में अवरोध हो सकता है। दैनिक अभ्यास कार्य से कुछ अलग हटकर आप आगे बढ़ना पसंद करेंगे। इस माह प्रारंभ में कमर दर्द, रक्तचाप या आंखों में जलन, पित्त जैसी समस्या हो सकती है। संभव हो तो योग, प्राणायाम, ध्यान कसरत आदि करने की सलाह है।
मीन राशिफल
महीने की शुरूआत में आप कोई भी काम काफी उत्साह और ऊर्जा के साथ करेंगे। इसके पीछे मूल आशय आय के स्रोत में वृद्धि करना होगा। आपको किए गए कार्यों का फल झटपट मिलेगा। खास कर उत्तरार्द्ध में आपकी आय बढ़ सकते हैं। वरिष्ठ अधिकारियों और बड़ों की आपपर मेहरबानी होगी। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति और वेतन वृद्धि या किसी अन्य तरीके से आर्थिक लाभ होने की संभावना है। आपके गृहस्थ जीवन में भी सुख शांति बनी रहेगी। परिवार की खुशी के लिए अभी आप वाहन, इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की खरीदारी की संभावना है। इस समय में आप घऱ या कार्यस्थल पर अपने आसपास के माहौल में सजावट पर या नवीकरण पर खर्च करने की संभावना है। प्रेम संबंधों में खास कर प्रारंभ में स्वामीत्व की भावना छोड़नी होगी। आपके बीच किसी बात को लेकर अहं का टकराव न हो, इसका ध्यान रखें। इस समय में आप्तजनों के साथ प्रवास और खास कर किसी यात्राधाम पर जाने की संभावना बढ़ेगी। विद्यार्थियों के लिए अभी आशास्पद चरण होने के कारण आप मनपसंद विषयों में गहराई से उतरेंगे। नई-नई किताबों को पढ़ने में आपका मन लगेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से समय अच्छा है, लेकिन उत्तरार्द्ध में खास कर अपच या पित्त संबंधी शिकायत हो तो सावधान रहें।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment