इन जूतों की कीमत में आप खरीद सकते हैं एक आलीशान बंगला - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 August 2020

इन जूतों की कीमत में आप खरीद सकते हैं एक आलीशान बंगला

जूतों की कीमत

तोहफे सभी को पसंद आते हैं लेकिन जब तोहफे में कोई पुरानी या काम में ली हुई चीज आती हैं तो गुस्सा भी बहुत आता हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसे पुराने जूतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको कोई गिफ्ट ही नहीं करना चाहेगा और खुद के पास ही रखेगा। क्योंकि इन जूतों की कीमत इतनी हैं कि आप खुद के लिए एक आलिशान बंगला खरीद सकते हैं। हम बात कर रहे हैं नाइकी कंपनी के सबसे दुर्लभ जूतों के सेट की जो कि तीन करोड़ रुपये में नीलाम हुआ था।

rare nike

इस बोली से पहले बॉस्केटबॉल के महान खिलाड़ी माइकल जॉर्डन के जूते 1.3 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ था। बोली में बेचे गए जूतों को नाइकी कपंनी ने 47 साल पहले ओलंपिक ट्रायल के लिए तैयार किया था। इन जूतों को मून शूज का नाम दिया गया था। यह सार्वजनिक नीलामी न्यूयॉर्क के सोदबी ऑक्शन हाउस में की गई। इन जूतों को 1972 में नाइकी के को-फाउंडर और ट्रैक कोच बिल बोवर्नमन ने डिजाइन किया था।

rare nike

सोदबी के अनुसार इन जूतों के लिए यह ऐतिहासिक बोली कनाडा के निवेशक माइल्स नडाल ने लगाई है। इसके अलावा माइल्स नडाल ने 99 और दुर्लभ जूतों को नीलामी में खरीा। नीलामी ने कुल 100 जोड़ी जूतों के 5.86 करोड़ रुपये की बोली लगाई। इससे पहले माइकल जॉर्डन के 35 साल पुराने जूतों के लिए 1.3 करोड़ रुपए की बोली लगाई गई थी। इन जूतों की सार्वजनिक नीलामी 2017 में कैलिफोर्निया में हुई थी। जॉर्डन ने इन जूतों को 1984 ओलिम्पिक के बॉस्केटबॉल फाइनल में पहले थे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment