ऐसे हो सकती है टिकटॉक की वापसी, माइक्रोसॉफ्ट खरीद सकता है ये एप

भारत सरकार ने अभी हाल ही में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कुछ चाइनीज एप्स को देश में बैन कर दिया था। सरकार ने जिन एप्स को बैन किया था उस लिस्ट में सबसे टॉप पर टिकटॉक एप का नाम था। भारत में बैन होने के बाद टिकटॉक ने एक नया पैतरा अपना लिया है। खबर आ रही है कि अब टिकटॉक ऐप को एक अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट खरीद सकती है। एक रिपोर्ट की मानें तो माइक्रोसॉफ्ट और बाइटडांस के बीच वार्ता चल रही है। जहां तक संभव है कि आने वाले सोमवार तक ये डील फाइनल हो जाएगी। जिसके बाद टिकटॉक माइक्रोसॉफ्ट का हो जाएगा ऐसा इसलिए क्योंकि बाइटडांस टिकटॉक की पैरंट कंपनी है।
इसी बीच चीन से लेकर चल रहे तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी एक बड़ी घोषणा करने की ओर इशारा किया है। ट्रंप ने बताया कि अमेरिका भी टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा सकता है। उन्होंने कहा, हम टिकटॉक पर प्रतिबंध पर विचार कर रहे हैं, हम उस पर प्रतिबंध भी लगा सकते हैं। हम कुछ और भी चीजें कर सकतें, हमारे पास कुछ और भी विकल्प हैं, मगर कई और बातों पर भी विचार कर रहे हैं।
ट्रंप का यह बयान उनके बुधवार वाले बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने टिकटॉक पर प्रतिबंध की तरफ इशारा किया था। यह पहली बार नहीं है जब अमेरिका में भी टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने को लेकर किसी ने बयान दिया हो। इससे पहले अमेरिकी रक्षा सचिव माइक पोंपियो ने भी बताया था कि अमेरिका भी टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने पर पूरी तरीके से विचार कर रहा है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments