अगर आपके पेट में होता है तेज दर्द, तो हो जाएं सतर्क हो सकती है ये परेशानी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 August 2020

अगर आपके पेट में होता है तेज दर्द, तो हो जाएं सतर्क हो सकती है ये परेशानी

If you have severe pain in your stomach, then you can be cautious.

अगर आपके पेट में भी वक्त वक्त पर एक ही जगह पर दर्द होता है तो जरा सावधान रहिए क्योंकि ये परेशानी आपका पीछा जल्दी नहीं छोड़ने वाली है। संभव है कि ये दर्द को मामूली दर्द नहीं है बल्कि पथरी के कारण हो सकती है। पथरी की बीमारी इन दिनों काफी तेजी से बन रही है और कई लोग इसका शिकार हो रहे हैं। इस परेशानी के पीछे कई कारण भी हो सकते हैं। गलत खान- पान के साथ- साथ पानी की कमी के कारण पथरी की समस्या होती है।

क्या है कारण?

सबसे ज्यादा पथरी की शिकायत इन दिनों किडनी में हो रही है। लोग अकसर पानी का सेवन कम करते हैं। शरीर को जिस मात्रा में पानी की जरूरत होती है उस मात्रा में पानी ना पहुंचने पर ऐसी समस्या हो सकती है। कई लोगों दिन में एक से दो लीटर पानी का सेवन ही करते हैं जो शरीर के लिए काफी घातक साबित हो सकती है।

किडनी में पथरी की एक ऐसी समस्या है जो एक बार शुरु हो जाए तो दल्दी पीछा नहीं छोड़ती है। पथरपी निकलने के बाद भी अगर शरीर का ध्यान ठीक तरीके से ना दिया जाए तो तो ऐसी समस्या फिर से बन जाती है। इसके अलावा बाहर का खाना खाना और गलत खाना भी एक अहम कारण है जिसके कारण ये समस्या होती है।

कैसे करें बचाव?

पथरी का दर्द बहुत ही ज्यादा तेज होता है। मानो शरीर से जान ही निकल जाए। ऐसे में जरूरी है शरीर का अच्छे तरीके से ध्यान दिया जाए। अगर आप पानी की सही सेवन करते हैं और खान पान को ठीक रखते हैं तो इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment